Times Bull
News in Hindi

फेसबुक पर इन कामो को करने से हो जाएंगे हमेशा के लिए तुरंत ब्लॉक

फेसबुक ने सोशल नेटवर्किंग साइट (Social Sites) में अपनी एक अलग पहचान बनायीं है और मिलियंस में यूज़र्स को अपने साथ जोड़े रखा है लेकिन कुछ लोग आज भी फेसबुक गलत चीज़ों के लिए इस्तेमाल करते है व फेक आईडी का उपयोग करके लोगो को परेशान करते है ऐसे यूज़र्स के लिए फेसबुक ने (Facebook ID block) कई कड़े नियम पेश किये है और उनलोगों के प्रति बहुत ही कड़ा प्रावधान लिया है। आज हम आपको बताएंगे की ऐसे कौनसे काम है जिसे करने से फेसबुक हमेशा के लिए आईडी ब्लॉक कर देता है तो आइये जानते है वो काम आखिर है क्या

इन कामो को किये तो हो जाएंगे फेसबुक से ब्लॉक :-

1. हेट स्पीच पोस्टिंग

अगर आप किसी कम्युनिटी, जाति,धर्म के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट पुबलिश करते है तो आप फेसबुक पालिसी का साफ़ तौर पर उलंघन कर रहे है और इसके लिए फेसबुक आपकी आईडी हमेशा के लिए ब्लॉक भी कर सकता है । इसलिए आप किसी भी हेट स्पीच पब्लिश करने से बचे ।

2. जरुरत से ज्यादा मेसेज

अगर आप एक ही समय पर बहुत से लोगो को मेसेज कर देते है और वे लोग आपके मेसेजेस को unwelcome मार्क पर डाल देते है तो आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक हो सकता है इसलिए आप एक ही समय पर सिमित लोगो को ही मेसेज भेजे ।

3. 18 साल के नीचे वालो की फोटो

इस पॉइंट को आपके सामने पेश करने का हमारा मतलब यह है की अगर आप 18 साल के उम्र के नीचे के लोगो की सेक्सुअल फोटो या अश्लील चिज़े दर्शाते है चाहे वो फिर एक फनी फोटो ही क्यों न हो । ऐसा करना फेसबुक पालिसी के नियम के विरुद्ध है और ऐसा करने से आप ब्लॉक भी हो सकते है ।

4. 200 से अधिक ग्रुप ज्वाइन न करे

फेसबुक अपने पालिसी के नियम के अनुसार किसी भी यूजर को केवल 200 ग्रुप ज्वाइन की करने की अनुमति प्रदान करता है, और अगर आपने बे मतलब के 200 से ज्यादा ग्रुप ज्वाइन कर लिया तो आपको फेसबुक ब्लॉक कर देगा । इसलिए आप 200 से ज्यादा ग्रुप ज्वाइन करने से बचे ।

5. ज्यादा पोक करने पर

आपलोग ये चीज़ तो अच्छी तरह से जानते होंगे की फेसबुक में Poke का ऑप्शन रहता है और अगर आप किसी व्यक्ति को बार-बार poke करके परेशान कर रहे है तो फेसबुक आटोमेटिक आपको ब्लॉक कर देगा इसलिए आप ज्यादा किसी को poke न करे ।

Loading...