Vastu Tips: घर में लगाए ये पौधा, हर महीने आएंगे लाखों रुपए मिलेगा अच्छा लाभ

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: ऐसे बहुत से लोग हैं जो महीने का लाखों रुपए कमाते हैं लेकिन उनके पास पैसे नहीं टिकते। घर में कमाया हुआ पैसा कहीं न कहीं खर्च हो जाता है। ऐसे काम में लग जाते हैं. जो व्यक्ति के लिए लाभकारी नहीं होते हैं। बीमारियाँ और अन्य खर्चे बढ़ते रहते हैं। तो क्या आप भी इस तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं? ऐसे में आपको घर की वस्तुओं और ऊर्जा पर ध्यान देने की जरूरत है।

आपके आस-पास का वातावरण और चीज़ें आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती हैं। सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा के अनुसार जीवन में अलग-अलग प्रभाव पड़ते हैं। वास्तु में इन सबके बारे में बहुत सारी जानकारी दी गई है और कई समाधानों के बारे में भी जानकारी दी गई है। खासकर पेड़-पौधों के इस्तेमाल से घर में सुख, शांति और समृद्धि लाई जा सकती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आर्थिक मजबूती के लिए घर में गुड़हल का पौधा लगाएं

गुड़हल का पौधा भी काफी आकर्षक होता है। साथ ही घर की सुंदरता भी बढ़ती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है। इसके साथ ही अगर घर में गुड़हल का पौधा लगाया जाए तो आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है। इसे घर में सही दिशा में रखने से कर्ज संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं। साथ ही आर्थिक लाभ के रास्ते खुलते हैं। लेकिन इसे गलत दिशा में लगाने से मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है।

किस दिशा में लगाना चाहिए पौधा?

वास्तु के अनुसार गुड़हल का पौधा पूर्व दिशा में लगाना अच्छा होता है। क्योंकि गुड़हल का पौधा अपने लाल रंग के फूलों से सूर्य देव को प्रसन्न करता है। और इसे पूर्व दिशा में स्थापित करना अच्छा माना जाता है। इसके साथ ही घर में गुड़हल का पौधा लगाने से कारोबार संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। साथ ही व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का प्रभाव भी मजबूत होता है।

पारिवारिक कलह समाप्त हो जाती है

यह पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाता है। जिससे घर में झगड़े खत्म हो जाते हैं। साथ ही घर में आर्थिक परेशानियां भी नहीं आती हैं। सुख-शांति का वातावरण बना रहता है। परिवार के सदस्यों के बीच सकारात्मक विचार उत्पन्न होते हैं। ऐसे में गुड़हल का पौधा लगाने से रिश्ते मजबूत होते हैं। धन की देवी मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल बहुत प्रिय है। इसलिए पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी को गुड़हल का फूल जरूर चढ़ाना चाहिए।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App