KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा में एडमिशन होने पर क्या करें, जाने

Avatar photo

By

Sanjay

KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो अभिभावक अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय की कक्षा 1 में दाखिला दिलाना चाहते हैं, उनके इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं।

केंद्रीय विद्यालय ने कक्षा 1 में प्रवेश के लिए लॉटरी प्रणाली का परिणाम जारी कर दिया है। आप आधिकारिक वेबसाइट education.gov.in/kvs पर केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 लॉटरी प्रणाली के माध्यम से प्रवेश की पहली सूची देख सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 में प्रवेश से संबंधित सभी विवरण केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://kvsagathan.nic.in/ पर देखे जा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके मन में एडमिशन को लेकर कोई सवाल है तो आप केंद्रीय विद्यालय की नजदीकी शाखा में जाकर बात कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 के अलावा अन्य कक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में पूरी की जाएगी। किसी भी कक्षा में सीट होने पर ही नये बच्चे को प्रवेश दिया जायेगा।

केवीएस प्रवेश सूची 2024 कैसे जांचें?

आपके बच्चे का नाम केंद्रीय विद्यालय लॉटरी सिस्टम की पहली सूची में है या नहीं, इसकी जानकारी आप निम्नलिखित चरणों के माध्यम से जांच सकते हैं-

1- केवीएस एडमिशन लिस्ट 2024/ केवीएस लॉटरी सिस्टम रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in पर जाएं.

2. होमपेज पर केवीएस एडमिशन 2024-25 टैब पर क्लिक करें।

3. केवी लॉटरी परिणाम 2024 के लिंक पर क्लिक करें।

4. रजिस्ट्रेशन नंबर या एप्लीकेशन नंबर के जरिए लॉगइन करें.

5. केवीएस प्रवेश सूची 2024 की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। इसे डाउनलोड करें और छात्र का नाम जांचें।

KVS एडमिशन लिस्ट 2024: अगर बच्चे का नाम KVS एडमिशन लिस्ट में है तो क्या करें?

लॉटरी रिजल्ट 2024 पीडीएफ को आप शिक्षा मंत्रालय की वेबसाइट https://www.education.gov.in/kvs/ के अलावा केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in पर भी डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपके बच्चे का नाम केवीएस प्रवेश 2024 कक्षा 1 सूची में है, तो पीडीएफ में उल्लिखित अंतिम तिथि से पहले संबंधित केंद्रीय विद्यालय को रिपोर्ट करना आवश्यक है। प्रवेश पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज भी ले जाएं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App