टी-20 वर्ल्ड के लिए रोहित शर्मा ने चुन लिए 15 खिलाड़ी! जानें हार्दिक पांड्या का क्या हुआ

Avatar photo

By

Vipin Kumar

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के बीच सबसे ज्यादा चर्चा आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की हो रही है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। आईसीसी वर्ल्ड कप का आगाज 1 जून 2024 से होने जा रहे हैं, जिससे पहले सभी टीमों के चयनकर्ताओं में टीम चयन को लेकर मंथन चल रही है। आईसीसी ने टीमों के चयन की आखिरी तारीख 1 मई निर्धारित की है, जिससे पहले यह बड़ा फैसला लिया जाना तय माना जा रहा है।

अब सवाल उठ रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम का सिलेक्शन कब होगा। वैसे 27 अप्रैल को भारतीय टीम सिलेक्टर्स के बीच बैठक होनी संभव मानी जा रही है। हो सकता है कि इसी दिन टीम का चयन हो जाएगा। बीसीसीआई की चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर और टीम के तत्कालीन कप्तान रोहित शर्मा के बीच भी मुलाकात होनी संभव मानी जा रही है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से टीम सिलेक्शन को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह की बातें चल रही हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

जानिए किन खिलाड़ियों पर लग सकती है मुहर

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन करनी किसी टेढ़ी खीर की तरह है, क्योंकि कई खिलाड़ी आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में किस खिलाड़ी को टी-20 में वर्ल्ड कप में मौका दिया जाएगा, यह निर्धारित नहीं है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे, यह तो लगभग तय माना जा रहा है।

उनके साथ दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जाना संभव है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 104 रन की पारी खेलकर अपने चयन की दावेदारी को और भी मजबूती प्रदान की है। आईपीएल 2024 में जायसवाल ने 157 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने का काम किया है।

फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही थी। तूफानी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में रखने का फैसला लिया जा सकता है। विराट कोहली की लय को देखते हुए खेलना लगभग पक्का लग रहा है। इस आईपीएल सीजन मेंआईपीएल सीजन में कोहली 67 से ज्यादा की औसत से 379 रन बनाने का काम किया है।

फटाफट जानें भारतीय टीम स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App