टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की वापसी में गले की फांस बनेंगे यह खिलाड़ी! जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के अब तक 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं। टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ी अपनी टीम को विजेता बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा चर्चा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की हो रही है। चर्चा की वजह आईपीएल के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेले जाने वाला आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप माना जा रहा है।

चोट के चलते लंबे समय बाद मैदान पर लौटे ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया। आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन भी किया जाना है। अब सवाल उठ रहा है कि क्या ऋषभ पंत वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं?

आईपीएल में बतौर विकेट कीपर कई खिलाड़ी बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में ऋषभ पंत का चयन होना संभव नहीं माना जा रहा। हालांकि, उनके चयन को लेकर बीसीसीआई की तरफ से किसी ने कुछ नहीं कहा, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बातें की जा रही हैं।

ऋषभ पंत की वापसी में बाधा बनेंगे यह तीन खिलाड़ी

आईपीएल के 17वें सेशन में ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी जरूर की, लेकिन केएल राहुल, संजू सैमसन और ईशान किशन भी दमदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। आईपीएल के बीच में ही भारतीय क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप के लिए चयन होना है। ऋषभ पंत जब चोटिल हो गए थे तो उस समय केएल राहुल ने विकेट के पीछे ही नहीं, बल्कि बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

ईशान किशन भी विकेटकीपर के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज भी माने जाते हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी अच्छे विकेटकीपर के साथ शानदार बल्लेबाज हैं। ऐसे में चयनकर्ता आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सभी का चयन तो नहीं कर सकेंगे। हो सकता है कि ऐसी स्थिति में ऋषभ पंत को आराम देकर केएल राहुल और संजू सैमसन पर दांव लगाना उचित समझे। केएल राहुल काफी समय से लगातार भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे। ऋषभ पंत चोटिल होने के बाद भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बने थे।

दिल्ली के लिए पंत ने किया शानदार प्रदर्शन

आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। वे बल्लेबाजी और विकेट के पीछे शानदर प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने 17वें सीजन में अभी तक 6 मुकाबले खेले, जिसमें दो ही जीत मिली। प्वाइंट टेबल के हिसाब से दिल्ली कैपिटल्स 9वें नंबर पर है। हालांकि, ऋषभ पंत ने जरूर शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने अभी तक 2 अर्धशतक भी लगाए हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App