IAS Officer: डॉक्टर से IAS अफसर बनी ये खुबसूरत लड़की, 5 बार हुई असफल, जानें सक्सेस स्टोरी 

Avatar photo

By

Sanjay

IAS Officer:  कहते हैं कि अगर किसी चीज़ को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे हासिल करने में लग जाती है। आज हम आपको एक ऐसे ही आईएएस अधिकारी की कहानी बताएंगे, जिन्हें यूपीएससी परीक्षा में कई असफलताओं का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्हें किसी भी कीमत पर इस परीक्षा को पास करना था। हम बात कर रहे हैं आईएएस अधिकारी प्रियंका गोयल की, आइए जानते हैं उनका सफर।

दिल्ली की रहने वाली प्रियंका गोयल दिखने में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। सोशल मीडिया पर भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. उनकी कहानी भी बेहद प्रेरणादायक है. अपने सफर के दौरान प्रियंका को कई बार असफलता का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। प्रियंका ने कड़ी मेहनत जारी रखी और परीक्षा में सफलता हासिल की.

चार प्रयासों में प्रीलिम्स क्लियर नहीं हो सका

प्रियंका गोयल की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के केशव कॉलेज से पढ़ाई की है। यहां से उन्होंने बीकॉम की डिग्री हासिल की है. पांच प्रयासों में असफल होने के बाद उन्होंने छठे प्रयास में यह परीक्षा पास की। उन्होंने परीक्षा में 369वीं रैंक हासिल की थी. इससे पहले उनके द्वारा दिए गए प्रयासों की बात करें तो वह चार बार प्रीलिम्स परीक्षा भी पास नहीं कर पाईं. लेकिन उन्होंने खुद पर भरोसा किया और दृढ़ इच्छा शक्ति के दम पर यूपीएससी की परीक्षा पास की.

नोट्स तैयार करने की दी सलाह

आईएएस प्रियंका गोयल ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के तुरंत बाद यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। वह कड़ी मेहनत करती रही. उनकी सभी विषयों पर अच्छी पकड़ थी। जिसका नतीजा ये हुआ कि उन्होंने यूपीएससी की कठिन परीक्षा पास कर ली. वह उम्मीदवारों को अपने नोट्स स्वयं तैयार करने की सलाह देती हैं। प्रियंका सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं. सोशल मीडिया पर उनके कई फॉलोअर्स हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow