Curvv के लॉन्चिंग से पहले Citroen Basalt होगी लॉन्च! कूपे लुक में आएगी SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Citroen Basalt: सिट्रिन भारत में अपनी नई एसयूवी को लाने वाली है। इसका नाम बेसाल्ट होने वाला है। 2024 की दूसरी छमाही में हमें यह एसयूवी देखने को मिल जाएगी। इस एसयूवी को भारत और दक्षिण अमेरिका में बेचा जाएगा।

भारत में यह Citroen की तीसरी कार होने वाली है। इसलिए कंपनी से बजट एसयूवी के तौर पर लॉन्च करेगी। भारत में बढ़ रही एसयूवी की मांग को देखते हुए कंपनी ने इस डिजाइन किया है। वहीं दक्षिण अमेरिका में भी एसयूवी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यही कारण है कि इन दो जगह पर इसकी सेल की जाएगी। सिर्फ ट्रेन बेसाल्ट एक किफायती एसयूवी होने वाली है। यह खूब स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ आएगी जो इसे काफी खूबसूरत बनाती है।

Citroen Basalt का इंजन होगा मजबूत

Citroen Basalt में किस प्रकार का इंजन दिया जाएगा इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ज्यादा उम्मीद इसमें 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस इंजन के द्वारा 108 बीएचपी का पावर और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जा सकता है।

इसके अलावा इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। एक कॉन्पैक्ट एसयूवी के हिसाब से यह एक मजबूत इंजन होने वाली है। इसमें काफी अच्छा माइलेज भी मिल सकता है। यह 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। हालांकि इस पर कंपनी ने बयान नहीं दिया है।

Tata Curvv से होगी टक्कर

सिट्रिन बेसाल्ट जी सेगमेंट में लांच होने वाली है। इस सेगमेंट पर हमें टाटा कर्व भी देखने को मिलेगी। यह भी कूप स्टाइल के साथ आएगी और इन दोनों का मुकाबला बाद ही टक्कर का होने वाला है। पहले खबर थी कि कूप लुक के साथ सिर्फ टाटा कर्व ही लॉन्च होगी।

लेकिन अब जब सिट्रोएं बेसाल्ट की खबर आई है तो सभी को इन दोनों एसयूवी का इंतजार है। हालांकि टाटा ने भी कम को लॉन्च करने के प्लान के बारे में नहीं बताया है और सिट्रॉए बेसाल्ट भी कब लांच होगी इसकी खबर सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद है कि दोनों को नवरात्रि और दिवाली के टाइम पर लॉन्च किया जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App