Lal Kitab: अगर आपके पास भी है पैसों की तंगी, तो अभी करें लाल किताब के ये उपाय

Avatar photo

By

Sanjay

आज के समय में लोगों को दिनभर कड़ी मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो पाता है। ऐसे में लाल किताब में कुछ चमत्कारी उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन करने से कई तरह की समस्याओं से राहत मिलती है। आइए जानते हैं लाल किताब के चमत्कारी उपायों के बारे में।

ग्रहों के बुरे प्रभाव से बचाने में लाल किताब के उपाय बहुत फायदेमंद साबित होते हैं। ये टोटके इतने सरल हैं कि इन्हें कोई भी आसानी से कर सकता है। लाल किताब में मानव जीवन की सभी समस्याओं जैसे धन, परिवार, स्वास्थ्य, कार्यस्थल या विवाह संबंधी समस्याओं का समाधान भी बताया गया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

लाल किताब उपाय

  • सोमवार का दिन देवों के देव महादेव को समर्पित है। ऐसे में लाल किताब के अनुसार सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग का दूध और जल आदि से अभिषेक करें। इस दौरान ‘ओम नम: शिवाय’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से व्यक्ति की मनचाही इच्छा पूरी होती है।
  • शनिवार के दिन एक सूखा नारियल लें और उसे बहती नदी में प्रवाहित करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है।
  • अगर आपको बुरी नजर लग रही है तो एक नारियल को काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर बांध दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को नजर दोष से मुक्ति मिल जाती है। इसके अलावा आप कौड़ियों को काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका सकते हैं।
  • सनातन धर्म में गाय की सेवा करना अधिक शुभ माना जाता है। रोजाना गाय की सेवा करने और उन्हें गुड़ और रोटी खिलाने से घर में धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।
  • प्रतिदिन ब्रह्म मुहूर्त में उठें और भगवान का ध्यान करके दिन की शुरुआत करें। आरती के समय दीपक में दो लौंग डालें और उसे पूरे घर में घुमाएं। माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। इससे जीवन में सकारात्मकता भी आती है।
Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App