News in Hindi

जल्द ही फेसबुक से ऑर्डर कर सकेंगे खाना भा, आ रहा है नया फीचर

फेसबुक अपने यूजर्स की दिलचस्पी बढ़ाए रखने और उन्हें सुविधाएं मुहैया करवाने के लिहाज से आए दिन कुछ न कुछ नया करता रहता है। अब फेसबुक अपने एप से खाना ऑर्डर करने की भी सुविधा देने जा रहा है। फिल्हाल यह सुविधा अमरीका में कुछ चुनिंदा यूजर्स को दी जाएगी, जिसके तहत वे फेसबुक एप से ही खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें संबंधित रेस्टोरेंट के साइट या एप नहीं खोलना होगा।

टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर हैमबर्गर आइकन के साथ आएगा, जिसमें यूजर्स डिलिवरी डॉट कॉम या स्लाइस की मदद से रेस्टोरेंट्स से फूड पिकअप या डिलिवरी ऑर्डर्स प्लेस कर सकेंगे। आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में ही फेसबुक ने ऑनलाइन ऑर्डर बिजनेसेस डिलिवरी डॉट कॉम और स्लाइस के साथ डील की थी। इसी टाइअप का नतीजा होगा फेसबुक का यह ऑर्डर फूड फीचर।

फेसबुक इस साल दो बिलियन एक्टिव मंथली यूजर्स के माइलस्टोन को पार करने वाला है। फेसबुक पहले ही व्हॉट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर जैसे एप्स को ओवरटेक कर चुका है। फेसबुक ने अब तक ऐसे कई फीचर्स लॉन्च किए हैं, जिनके लिए पहले लोगों को अलग एप की जरूरत होती थी। इनमें वेदर फोरकास्ट, नेटवर्किंग सेक्शन में  डिस्कवर पीपल, ट्रेवल सेक्शन में सिटी गाइड्स, गवर्नमेंट इंफो में टाउन हॉल, ऑनलाइन जॉब्स बोर्ड, फंडरेजर्स, इंस्टैंट गेम आदि शामिल हैं।