News in Hindi

टोयोटा की सेक्सी डायमंड एसयूवी C-HR भारत में हो सकती है लॉन्च

टोयोटा की सेक्सी डायमंड SUV C-HR यूके मार्केट में तो खूब धूम मचा रही हे, लेकिन अब यह चमचमाती कार भारत में भी लॉन्च हो सकती हे। टोयोटा इसे भारतीय बाजार में उतारने का मन बना रही है। यानी कि इस कार का इंतजार कर रहे लोगों का सपना जल्दी ही पूरा हो सकता है।

इस समय भारतीय आॅटोमोबाइल बाजार में कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) की डिमांड बढ़ रही है। वर्तमान में भारत में एसयूवी सेगमेंट में ह्युंडई की क्रेटा, मारुति की विटारा ब्रेजा, रेनो डस्टर और फोर्ड ईकोस्पोर्ट छाई हुई हैं। ऐसे में अगर टोयोटा अपनी इस एसयूवी को भारत में लॉन्च करती है तो यह साल 2016 की बेस्ट सेलिंग का रहीं ब्रेजा सहित तमाम एसयूवी कार्स में कॉम्पीटिशन को बढ़ा देगा।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 114 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है और इसे 6—स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें 17 अलॉय व्हील्स, आॅटो हेडलाइट्स, आॅटो वाइपर्स, फॉलो मी होम हेडलाइट्स, रिवर्सिंग कैमरा, एलईडी डेलाइट रनिंग लाइट्स, प्री-कॉलिशन सिस्टम, रोड साइन एसिस्ट, ऑटोमैटिक हाई बीम, क्रूज कंट्रोल, फॉग लैम्प, एंटी ब्रेकिंग-लॉक सिस्टम (ABS) और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल दिए गए है।