Times Bull
News in Hindi

आपके हाथों की छोटी अंगुली खोलेगी आपके भविष्य के गहरे राज

हमारे हाथों की रेखाएं बहुत कुछ कहती हैं। सबके हाथों की बनावट और लकीरें अलग होती हैं और इन्हीं के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बहुत सी बातें बताई जा सकती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि आपके हाथ की छोटी अंगुली के भाग आपके बारे में क्या बताते हैं –

palmistry

हमारे हाथ में चार अंगुलियां और एक अंगूठा होता है। ज्यादातर लोगों की अंगुलियों में तीन भाग और अंगूठे में दो भाग दिखाए देते हैं। यह भाग व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो सभी अंगुलियों के मुकाबले हमारे हाथ की सबसे छोटी अंगुली रोचक तथ्य समेटे होती है।

हर किसी की छोटी अंगुली के तीन भाग एक से नहीं होते। ये भाग तीन हिस्सों में बंटे हैं, इनमें से कोई एक काफी लंबा होता है तो अन्य दो छोटे होते हैं। कई बार बीच वाला भाग बड़ा होता है तो ऊपर वाला छोटा। इसके आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व के रहस्य जाने जा सकते हैं।

अगर आपकी छोटी अंगुली का पहला भाग अधिक लंब है, तो आप लोगों का अधिक आकर्षण पाने वाले इंसान हैं। लोग आपके बात करने के तरीके से प्रभावित होते हैं। आपके लोगों को परखने की क्षमता है।

astrologybanner

अगर छोटी अंगुली का बीच वाला भाग लंबा हो तो ऐस लोग केयरिंग होते हैं। दूसरों का ध्यान ये खुद से भी ज्यादा रखते हैं। ऐसे लोगों की गिनती काफी कम है।

अगर किसी की छोटी अंगुली का आखिरी वाला भाग सबसे छोटा हो, तो यह उनकी अच्छाई को दर्शाता है। ये लोग वफादार होते हैं और बातचीत करने में भी अच्छे होते हैं।

अगर तीनों भाग छोटे हों तो ऐसे लोग भीड़ में खो जाने वाले होते हैं। इनका आसपास होना या न होना एक बात है। ये लोग कम पॉपुलर लेागों की श्रेणी में आते हैं।

अगर अंगुली का बीच वाला भाग छोटा हो तो ऐस लोग ढीठ होते हैं। स्वभाव से बेहद हठी होते हैं। इन्हें किसी भी तरह का बदलाव पसंद नहीं आता।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.