MG Hector की कीमत और फीचर्स जानें

गुजरात में कंपनी के हलोल संयंत्र में MG Hector का उत्पादन शुरू हो गया है। इस सुविधा का

उपयोग पहले जीएम इंडिया द्वारा किया जाता था, लेकिन अब यह चीन की SAIC मोटर की सहायक कंपनी MG मोटर के स्वामित्व और संचालित है। MG Hector एक उच्च प्रतिस्पर्धी ऑटोमोटिव सेगमेंट में ड्राइविंग करेगा, जो वर्तमान में टाटा हैरियर, हुंडई क्रेटा, जीप कम्पास, (Tata Harrier, Hyundai Creta, Jeep Compass) आदि की पसंद पर हावी है।

MG Hector ने आज भारत में आधिकारिक रूप से अपनी शुरुआत की। आज वह दिन भी है जो पूरे भारत में अपने डीलरशिप के आधिकारिक उद्घाटन की शुरुआत करता है। अब तक, एमजी इंडिया के पास 120 टचपॉइंट हैं जो रणनीतिक रूप से अपने दर्शकों को पूरा करने के लिए स्थित हैं। सितंबर 2019 तक, टचपॉइंट की संख्या बढ़कर 250 हो जाएगी, जिससे बड़े उपभोक्ता आधार तक पहुंच जाएगी।

एमजी इंडिया का एक ऐसा शोरूम अब जालंधर में खुला है, जहां MG Hector की डिस्प्ले यूनिट आ गई है। धन्यवाद YouTube चैनल “कार समाचार – HotShotInfo” द्वारा, नीचे एक डीलर शोरूम से MG Hector का पहला पैदल यात्रा वीडियो है।

In कनेक्टेड ’कार भारतीय ऑटोमोटिव स्पेस में नया बज़वर्ड होने के कारण, एमजी को शुरुआत से विशिष्ट लाभ होगा। हेक्टर इस स्पेस में पहली SUV है जो अपने मालिकाना i-SMART सिस्टम के साथ उन्नत कनेक्टिविटी प्रदान करती है। यह एक eSIM से लैस है, जो इसे इंटरनेट के लिए तैयार करता है और उपयोगकर्ताओं को मौसम की भविष्यवाणी, रीयल-टाइम ट्रैफिक अपडेट, जियो फेंसिंग, रिमोट लोकेशन, रियल-टाइम नेविगेशन और आपातकालीन प्रतिक्रिया जैसी सुविधाओं की मेजबानी प्रदान करता है। हेक्टर 5G-रेडी कनेक्टिविटी सिस्टम वाली पहली SUV भी है। संचार प्रणाली ऑन-बोर्ड हेक्टर को Microsoft, सिस्को और Unlimit जैसी शीर्ष कंपनियों के सहयोग से विकसित किया गया है। पीछे की तरफ, हेक्टर एक बैज के साथ आता है जो ‘इंटरनेट इनसाइड’ बताता है।

हेक्टर शीर्ष घुड़सवार एलईडी डीआरएलएस, बम्पर घुड़सवार एलईडी हेडलैंप और फॉग लैंप, प्रमुख जंगला, अशुद्ध चांदी स्किड प्लेट, डायमंड कट मिश्र धातु पहियों, छत पर बिगाड़ने वाले और एलईडी टेल लैंप के साथ एक निफ्टी पैकेज में आता है। अंदर की ओर, हेक्टर एक खड़ी घुड़सवार 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम प्रदान करता है। अंदरूनी लोगों के पास एक प्रीमियम लुक और फील होता है और इसे सबसे ज्यादा इमर्सिव अनुभवों के लिए बनाया गया है। सड़कों पर, MG Hector अपने प्रतिद्वंद्वियों को बौना करने के लिए तैयार है, क्योंकि यह इस अंतरिक्ष में सबसे बड़ी एसयूवी है, जिसकी लंबाई 4,655 मिमी, चौड़ाई 1,835 मिमी और ऊंचाई 1,760 मिमी है।

पॉवरिंग हेक्टर एक 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो 143 पीएस पावर / 250 एनएम टॉर्क और फिएट सॉर्टर्ड 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन बनाता है जो 173 पीएस / 350 एनएम उत्पन्न करता है। एमजी स्थानीयकरण के उच्च स्तर का उपयोग कर रहा होगा, लगभग 70%, जो कंपनी को प्रतिस्पर्धी मूल्य पर हेक्टर लॉन्च करने की अनुमति देगा। हेक्टर के 15-20 लाख रुपये के खुदरा होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close