Times Bull
News in Hindi

उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर सीटों के लिए मतों की गिनती शुरू

लखनऊ: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती आज सुबह सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई।

परिणाम दोपहर तक घोषित होने की संभावना है, एक चुनाव आयोग (ईसी) अधिकारी ने कहा। गोरखपुर से दस उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि फुलपुर से 22 उम्मीदवार मैदान में थे।

चुनाव आयोग के अनुसार, फूलपुर संसदीय क्षेत्र में 1 9 .61 लाख मतदाता हैं, जबकि गोरखपुर लोकसभा सीट में 1 9 .4 9 लाख मतदाता हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य विधान परिषद के लिए उनके चुनाव के बाद क्रमश: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट खाली कर दिए थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 201 9 के लोकसभा चुनाव के लिए एक “रिहर्सल” कहा था, उपनिवेशों ने शासित बीजेपी, सपा और कांग्रेस से त्रिकोणीय प्रतियोगिता देखी।

भगवा पार्टी ने फूलपुर से कौशल्यान्द्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा था। एसपी ने गोरखपुर से प्रवीण निशाद और फूलपुर से नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को मैदान में उतारा था। कांग्रेस ने फुलपुर के लिए गोरखपुर और मनीष मिश्रा के लिए सुरेता करीम को नामित किया था।

गोरखपुर भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मुख्यमंत्री का गढ़ है, जो पांच बार लोकसभा में सीट का प्रतिनिधित्व करता था। आदित्यनाथ से पहले, इस सीट को उनके गुरु, योगी अव्यानाथनाथ द्वारा संसद में तीन बार प्रतिनिधित्व किया गया था।

देश के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया फूलपुर, 2014 में लोकसभा चुनाव में भगवा वृद्धि देखी गई, जब मौर्य सीट जीती।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.