नई 2020 होंडा डियो BS6 लॉन्च, कीमत 64,584 रुपये से शुरू

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने BS6-compliant डियो Dio को लांच कर दिया है। स्कूटर को दो वेरिएंट में पेश किया गया है- स्टैंडर्ड और डीलक्स, दोनों पिछले मॉडल की तुलना में सुविधाओं और उपकरणों की मेजबानी की पेशकश करते हैं। होंडा ने पहले भारतीय बाजार में BS6 Dio स्कूटर लॉन्च किया था। हालांकि, दक्षिण भारतीय क्षेत्र में स्कूटर के महत्व और सफलता को देखते हुए, कंपनी ने एक अलग कार्यक्रम में, बैंगलोर में स्कूटर का प्रदर्शन किया है नई होंडा डियो बीएस 6 की शुरुआती कीमत 64,584 रुपये, एक्स-शोरूम (बैंगलोर) है।

नई हुंडई ग्रैंड i10 NIOS टर्बो-पेट्रोल मॉडल में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

वही एचएमएसआई प्रा लिमिटेड के सीनियर वीपी, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा- ‘दक्षिण हमेशा होंडा 2Wheelers भारत के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है और Honda 34% बाजार हिस्सेदारी के साथ इस क्षेत्र में अग्रणी 2Wheerer ब्रांड है। आज दक्षिण क्षेत्र में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला दुपहिया वाहन बन गया है।’ ‘हमें विश्वास है कि अपने नए स्पोर्टी आक्रामक डिजाइन और उन्नत तकनीक के साथ; नई Dio BSVI मज़ेदार चाहने वाले युवाओं के बीच एक और उत्साह पैदा करेगी।’

Mahindra XUV300 खरीदने का मिल रहा डिस्काउंट, जानिए डीटेल

अगर बात करें नई होंडा डियो बीएस 6 नई सुविधाओं और उपकरणों की तो इसमें नए फीचर्स में LED हेडलैंप, नए बॉडी ग्राफिक्स और लोगो डिज़ाइन और एक डुअल-टोन पेंट स्कीम शामिल है। जोकि यह एक ताजा और आक्रामक देखने में लग रही है । नई Dio BS6 में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स सस्पेंशन, 12-इंच फ्रंट व्हील, रियर स्प्लिट ग्रैब हैंडल, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंजन कट-ऑफ सिस्टम के साथ साइड-स्टैंड इंडिकेटर भी है।

2020 Hero Passion Pro BS6: जानिए कीमत और खासियत

आप को बता दें स्कूटर होंडा के पीजीएम-एफआई तकनीक के साथ-साथ ईएसपी (एनहैंस्ड स्मार्ट पावर) प्रणाली के साथ 110cc बीएस 6 इंजन द्वारा संचालित होता है। Honda Dio स्कूटर में 110cc का इंजन 8000rpm पर 7.6bhp और 4750rpm पर 9Nm का टार्क पैदा करता है। नई होंडा डियो बीएस 6 को कई रंग विकल्पों में पेश किया गया है। बेस choices स्टैंडर्ड ’वैरिएंट को चार रंग विकल्पों में पेश किया गया है: मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, कैंडी जैज़ ब्लू, स्पोर्ट्स रेड और वाइब्रेंट ऑरेंज, color डीलक्स ’संस्करण को आगे तीन रंग विकल्पों में पेश किया गया है जैसे कि मैट संगरिया रेड मेटैलिक, डैज़ल येलो मेटालिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक।