Times Bull
News in Hindi

TVS ने लॉन्च किया पॉपुलर बाइक Sport का Special Edition, मिलेगा 95km/l का माइलेज

TVS Sport Special Edition 2018 launched in india with RS 40088

आज इस महंगाई के दौर में आम आदमी की जेब पर भार बढ़ता ही जा रहा है। सबसे ज्यादा जो मार पड़ रही है वो है पेट्रोल पर। पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में हर आम आदमी की यह ख्वाहिश होती है कि उसे एक ऐसा व्हीकल मिले जिससे उसका ट्रांसपोर्ट का समय भी बच जाएं और खर्चा भी कम आए। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक TVS Sport का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। TVS Sport Special Edition की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 40,088 रुपए रखी गई है।

टीवीएस ने स्पोर्ट बाइक के स्पेशल एडिशन में कुछ नए बदलाव किए हैं। नए डेकल्स, स्टाइलिश साइड व्यू मिरर और थ्रीडी लोगो देकर कंपनी इस बाइक के लुक अपग्रेड करने की कोशिश की है। सबसे विशेष बात यह है कि 100 सीसी अंदर यह पहली ऐसी बाइक है, जिसमें सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम (SBT) दिया गया है। SBT Safety Feature टीवीएस कंपनी का कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम है। नई बाइक में लंबी सीट और वाइडर पिलन हैंडल समेत कई नए फीचर्स ऐड हुए हैं।

हालांकि TVS Sport Special Edition में स्टैंडर्ड टीवीएस स्पोर्ट वाला इंजन दिया गया है। इसमें 99.7 cc का इंजन लगा है जो कि 7500 rpm पर 7.3 bhp की पावर और 7500 rpm पर 7.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बाइक के मामले में दूर—दूर तक इस बाइक का कोई सानी नहीं हैं। एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

बाइक में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्ट, ऐल्युमिनियम ग्रैब रेल, क्रोम मफलर गार्ड और स्पोर्टी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नजर आएगा। हालांकि स्पोर्ट स्पेशल एडिशन इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट, दोनों वेरियंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इस बाइक को दो नए कलर आॅप्शन के साथ उतारा है। इसमें एक ब्लैक कलर के साथ रेड-सिल्वर डेकल्स और दूसरी ब्लैक कलर के साथ ब्लू-सिल्वर डेकल्स में नजर आएंगी।


Leave A Reply

Your email address will not be published.