Times Bull
News in Hindi

AB De Villiers नहीं बनना चाहते थे क्रिकेटर

एबी डिविलियर्स विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. उनकी धुंआधार पारी हर किसी को लुभाती है, लेकिन उनके जीवन की ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनके बारे में आप शायद न जानते हों. यहां पढ़ें  क्रिकेट के सुपरमैन डिविलियर्स जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातों के बारे में –

– एबी का पहला प्यार क्रिकेट नहीं था। क्रिकेट और रग्बी की तरफ मुडऩे से पहले वे टेनिस प्लेयर बनना चाहते थे। उन्होंने 13 साल की उम्र तक टेनिस खेला, इस दौरान उन्होंने कई अंडर-9 टूर्नामेंट्स खेले।

 – उनकी स्कूलिंग मशहूर अफ्रीकांसे होएर सिउनस्कूल में हुई। यहां उनके स्कूलमेट्स रहे मशहूर क्रिकेटर जेकस रुडोल्फ और फाफ डु प्लेसी।
– उन्हें जूनियर नेशनल हॉकी स्क्वाड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। इसके अलावा उन्हें जूनियर नेशनल फुटबॉल स्क्वाड के लिए भी शॉर्टलिस्ट किया गया था।
– यही नहीं एबी डि विलियर्स साउथ अफ्रीका जूनियर रग्बी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।
– इसके अलावा उनके नाम छह साउथ अफ्रीका स्कूल स्विमिंग रिकॉर्ड्स भी है।
– एबी साउथ अफ्रीका जूनियर डेविस कप टीम के सदस्य भी रह चुके हैं।
– रनिंग बिटवीन द विकेट्स में एबी काफी तेज हैं, दअसरल वे साउथ अफ्रीका जूनियर एथेलेट्सि में सबसे तेज 100 मीटर की दौड़ पूरी कर चुके हैं। बचपन में एबी अपने भाईयों के साथ घर के पास वाली पहाड़ी पर दौड़ कर चढ़ जाया करते थे और इसी तरह उतरा भी करते थे, यह भी एक वजह रही कि वे दौैड़ में इतने अच्छे हैं।
– यही नहीं एबी अंडर-19 नेशनल बैडमिंटन चैम्पियन भी रह चुके हैं। उन्होंने जिस भी खेल में हाथ डाला वहीं जीत सुनिश्चित की।
– इसके अलावा उन्हें उनके साइंस प्रोजेक्ट के लिए नेल्सन मंडेला से नेशनल मैडल भी मिल चुका है।
Loading...