आज के दिन और उम्र में, प्रत्येक व्यक्ति को एक व्यस्त कार्यक्रम का पालन करना पड़ता है। यह जीवनशैली पैटर्न हमें अपने दैनिक दिनचर्या में उचित त्वचा देखभाल आहार को शामिल करने के लिए समय या ऊर्जा के साथ नहीं छोड़ता है। तैलीय त्वचा होना एक कठिन और निराशाजनक अनुभव हो सकता है, खासकर जब यह आपके लक्षणों को प्रबंधित करने और कम करने की बात आती है।

1. एलोवेरायह स्वाभाविक रूप से सफाई और अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी है, चाहे आप स्वस्थ पाचन का समर्थन करने के लिए इसका रस पीरहे हों या इसे अपनी त्वचा पर लगा रहे हों। यह एंटीमाइक्रोबियल है और यह निश्चित रूप से एक ऐसा गुण है जो आप अपने त्वचा उत्पादों में चाहते हैं यदि आप तैलीय त्वचा से पीड़ित हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि यह आपके छिद्रों को बंद करने के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया से निपटने में सक्षम है। एलोवेरा अतिरिक्त तेल को सोखने में भी मदद कर सकता है, जिससे आपको अधिक गोरा रंग मिलता है।

2.नीमनीम टायरोसिनेस गतिविधि को रोकता है, जिसका अर्थ है कि यह त्वचा के अत्यधिक रंजकता को कम कर सकता है और सुस्त दिखनेवाली त्वचा को उज्ज्वल कर सकता है। साथ ही, किसी भी तरह की अशुद्धियों से निपटने में मदद करता है। आपको बस इतना करना है कि एकमुट्ठी नीम के पत्तों में 2-3 बड़े चम्मच दही और 1 चम्मच शहद मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाया।

Recent Posts