रेलवे के इन कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी, मिलेगा 2018 से बढ़ा हुआ वेतनमान

The salary of these railway employees will be increased, salary scale will be increased from 2018,

रेलवे Indian railway कर्मचारियों के लिए सरकार ने वेतनमान के लेकर खुशखबरी दी है। सरकार के इस कदम से कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी। दरअसल आप को एमएसीपी में सातवें वेतन आयोग के समक्ष स्टेशन मास्टर की नियुक्ति ग्रेड पे 2800 सौ से 4200 सौ करने कि मांग रखी थी। वही रेलवे बोर्ड ने स्टेशन मास्टर को एमएसीपी के तहत 5400 रुपये वेतनमान को मंजूरी दे दी है । रेलवे के स्टेशन मास्टर जल्द ही सहायक परिचालन प्रबंधक बन सकेंगे। इसके साथ ही इनके राजपत्रित होने का रास्ता भी साफ हो गया है। बोर्ड के इस फैसले के बाद भारतीय रेल में तैनात करीब 40 हजार स्टेशन मास्टरों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Aadhaar का पता बदलना हुआ आसान! mAadhaar APP से मिनटों में फॉलो करें ये स्टेप

रिपोर्ट के अनुसार एआईआरएफ के पीएनएम मध्य संख्या 5/18 को निपटारा करते हुए डिप्टी डायरेक्टर पे कमीशन रेलवे बोर्ड सुधा ए कुजूर ने 25 फरवरी 2020 को आदेश जारी कर दिया है। वही इस मांग के पूरा होने पर स्टेशन मास्टर एमएसीपी के तहत अधिकतम लाभ पाने का हकदार हो गए। इसकी जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू के केंद्रीय कोषाध्यक्ष मो ज्याउदीन तथा एआईआरएफ के जोनल सचिव सह ईसीआरकेयू बरकाकाना के शाखा सचिव ओपी शर्मा ने संयुक्त रूप से दी हैं।

Samsung दे रहा Galaxy S20 series पर 5000 रुपए एक्सचेंज ऑफर, जानें डीटेल

अब एमएसीपी के तहत 10, 20 और 30 वर्ष की सेवा के बाद अब स्टेशन मास्टरों को प्रोन्नत कर 5400 का वेतनमान भी मिलेगा। रेलवे बोर्ड की स्वीकृति के बाद रेलवे बोर्ड की उप निदेशक पे कमीशन सुधा ए. कुजर ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 5400 रुपये वेतनमान का लाभ वर्ष 2018 को 30 साल की नौकरी पूरी कर चुके और सेवानिवृत्त हो चुके सभी कर्मियों को मिलेगा। वही स्टेशन मास्टर को रेलवे बोर्ड ने उच्च वेतनमान देने के लिए सभी मंडलों को निर्देश जारी कर दिए हैं।