नमकपारा भारत में सबसे पसंदीदा स्नैक्स में से एक है। हालाँकि, यह नमकपारा रेसिपी एक ट्विस्ट के साथ तैयार की जाती है जो डाइट पर रहनेवालों के लिए परफेक्ट है यह ओट्स नमकपारे सुपरहेल्दी हैं और इस स्नैक का बेक किया हुआ वर्ज़न सभी का पसंदीदा स्नैक है। एक बारतैयार होने के बाद आप इस स्नैक को एक एयरटाइट जार में स्टोर कर सकते हैं और बाद में इसका आनंद भी ले सकते हैं। यह आसानी से बननेवाली डिश जितनी स्वादिष्ट लगती है उतनी ही अच्छी लगती है। ये नमकपारा आपकी किटी पार्टी, पोटलक और बुफे में एकदम परफेक्ट है। इनस्नैक्स को गरमा गरम चाय या कॉफी के साथ परोसें।

30 ग्राम मैदा

20 ग्राम ओट्स पाउडर

5 मिली रिफाइंड तेल

आवश्यकता अनुसार नमक

आवश्यकता अनुसार पानी

चरण 1/3 आटा गूंथ लें

इस स्वादिष्ट स्नैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक प्याले में मैदा के साथ भुना हुआ ओट्स का पाउडर मिला लीजिये. मिश्रण में तेल डालें।अब थोड़ाथोड़ा पानी डालते हुए सख्त आटा गूंथ लें.

चरण 2/3 आटा को रोल कर नमकपारा के आकार में काट लें

अब तैयार आटे को बेलन की सहायता से बेल लें. आटा ज्यादा गाढ़ा होना चाहिए और ही ज्यादा पतला। एक बार हो जाने के बाद, आटे केकुछ हिस्सों को चौकोर, त्रिकोणीय आकार में काट लें या उन्हें नमकपारा का आकार दें।

चरण 3 / 3 नमकपारा को बेक करके परोसें

इसके बाद एक बेकिंग ट्रे को ग्रीस कर लें। आटे को ट्रे में निकालिये और आटे को 5-10 मिनिट तक सुनहरा होने तक बेक कर लीजिये. आपकाओट्स नमकपारा परोसने के लिए तैयार है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts