आपका Aadhar Card हो चुका है 10 साल पुराना, जाने अपडेट करवाने की अंतिम तारीख क्या है

By

Yogesh Yadav

वर्तमान समय में आधार कार्ड एक व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी दस्तावेज बन चुका है। ऑनलाइन हो या ऑफलाइन हर दूसरे काम के लिए आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जाने लगा है। आधार कार्ड एक व्यक्ति के लिए पैन कार्ड, बैंक खाता और अन्य जरूरी चीजों से लिंक्ड होता है। 

अतः इन बातों से आप समझ सकते हो कि आधार कार्ड कितना जरूरी डॉक्यूमेंट बन गया है। इसके साथ सरकार द्वारा समय समय पर आधार कार्ड से संबंधित नई जानकारी शेयर की जारी है। उन्हीं में एक अहम जानकारी यह भी है कि आधार कार्ड को समय समय पर अपडेट करवाना बेहद आवश्यक है। 

खासकर जिन लोगों के आधार कार्ड को 10 साल या इससे ज्यादा समय हो गया है उनके लिए आधार कार्ड अपडेट करवाना जरूरी है। अभी की बात की जाए तो प्रत्येक व्यक्ति अपने आधार कार्ड को मुफ्त में नजदीकी आधार केंद्र में जाके अपडेट करवा सकता है। 

अतः आपको बताना चाहेंगे कि यदि आप भी अपना आधार कार्ड मुफ्त में अपडेट करवाना चाहते हो तो इसके लिए आखिरी तारीख 14 जून 2024 तय की गई है। हो सकता इस तारीख के बाद Aadhar Card Update करवाने के लिए आपको पैसे देने पड़ जायेंगे।

इसलिए अगर आपने अभी तक अपना आधार कार्ड अपडेट नही करवाया है तो समय रहते अपडेट करवा लीजिए ताकि बाद में आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। आधार कार्ड के आप कई सारी सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकते हो इसलिए इस बात पर ध्यान दीजिए। 

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App