नई दिल्ली -यदि आप अपने शरीर के बालों से शर्मिंदा हैं और अभी भी बालों को हटाने के लिए wax के दर्द से डरते हैं तो , तो यहां  आपके मदद के लिए इस लेख में  रसोई में मौजूद चीजों के उपयोग से बिना दर्द के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं।  इन जादुई चीजों से आप अपने बदसूरत अनचाहे बालों से छुटकारा पाने में मदद पा सकते हैं!  शरीर पर अतिरिक्त बालों से छुटकारा पाने के लिए यहां कुछ अद्भुत घरेलू टिप्स पर एक नज़र डालें।

1. चीनी और नींबू
आपको बस दो बड़े चम्मच चीनी और नींबू के रस के साथ 8-9 बड़े चम्मच पानी मिलाना है। इस मिश्रण को तब तक गर्म करें जब तक इसमें बुलबुले न दिखने लगें और फिर इसे ठंडा होने दें। इसे स्पैचुला की मदद से शरीर पर लगाएं और लगभग 20-25 मिनट के लिए रख दें। इसे सर्कुलर मोशन में रगड़ते हुए ठंडे पानी से धो लें।

2.शहद और नींबू
वैक्सिंग को बदलने का यह एक और तरीका है। दो बड़े चम्मच चीनी और नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच शहद मिला लें। मिश्रण को लगभग तीन मिनट तक गर्म करें और यदि आवश्यक हो तो मिश्रण को पतला करने के लिए पानी डालें।

पेस्ट के ठंडा होने के बाद, शरीर (जहां से आपको बाल हटाने हैं) पर कॉर्नस्टार्च लगाएं और पेस्ट को बालों के बढ़ने की दिशा में फैलाएं। इसके बाद, एक वैक्सिंग स्ट्रिप या एक सूती कपड़े का उपयोग करें, और बालों के ग्रोथ की विपरीत दिशा में खीचें।

3. दलिया और केला
यह तरीका काफी काम आता है। एक पके केले के साथ दो बड़े चम्मच दलिया मिलाएं और इस पेस्ट को प्शरीर (जहां से आपको बाल हटाने हैं) पर लगाएं। 15 मिनट तक इससे मसाज करें और ठंडे पानी से धो लें। दलिया एक बेहतरीन, हाइड्रेटिंग स्क्रब के रूप में काम करता है ।

4.आलू और दाल
पांच चम्मच आलू के रस में एक चम्मच शहद, नींबू का रस मिलाएं। इस बीच, दाल (रात भर भीगी हुई) को पीसकर मुलायम पेस्ट बना लें। सभी समाग्रियों को मिलाएं और शरीर (जहां से आपको बाल हटाने हैं) पर लगभग 20 मिनट के लिए लगाएं। जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो इसे धो लें।

5.अंडे का सफेद भाग और कॉर्नस्टार्च
अंडे की सफेदी के साथ एक बड़ा चम्मच कॉर्नस्टार्च और चीनी मिलाएं। इस पेस्ट को उन जगहों पर लगाएं जहां आपके अनचाहे बाल हैं और सूखने के बाद इसे निकाल लें।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts