Times Bull
News in Hindi

क्या व्हॉट्सएप के वीडियो कॉलिंग फीचर के ये 5 फायदे जानते हैं आप

फेसबुक की ही तरह अब आप व्हॉट्सएप से भी वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। व्हॉट्सएप का यह नया फीचर यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है, लेकिन इसके बड़े फायदों से ज्यादातर लोग अनजान ही हैं। हम आपको बता रहे हैं व्हॉट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के फायदे।

whatsapp-video-calling

1. मैसेज की ही तरह व्हॉट्सएप पर वीडियो कॉल्स भी एंड टू एंड इनक्रिप्टेड हैं, यानी कि जिसे आप कॉल कर रहे हैं उसके अलावा अन्य कोई भी इन कॉल्स को एक्सेस नहीं कर सकता। यहां तक कि व्हॉट्सएप भी नहीं। यानी कि यह ज्यादा सुरक्षित तरीका है अपनों से वीडियो कॉलिंग करने का।

2. व्हॉट्सएप पर वीडियो कॉल आपको वो ही व्यक्ति कर सकता है जो आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में एड हो। यह दूसरे प्लेटफॉर्म से ज्यादा सिक्योर है, जहां आपको कई लोग बिना जाने भी कॉल रिक्वेस्ट सेंड कर देते हैं। यानी कि आपको अनजान लोगों की कॉल रिक्वेस्ट भी हैंडल नहीं करनी होगी।

androidpit-whatsapp-video-call-0043-a-w782

3. अगर आपके फोन में नेटवर्क स्लो भी तब भी व्हॉट्सएप वीडियो कॉलिंग फीचर आसानी से काम करेगा। भारत में बैंडविथ इंटरनेट कनेक्टिविटी का प्रॉब्लम है। इससे निपटने के लिए व्हॉट्सएप ने स्लो नेटवर्क पर भी वीडियो कॉल ऑप्टिमाइज किया है।

4. अभी तक आप वीडियो कॉलिंग करने के लिए अन्य एप की मदद ले रहे थे, लेकिन व्हॉट्सएप पर ही यह सुविधा मिलने से अब आप एक ही ऐप से सारे काम कर सकते हैं। भारत में व्हॉट्सएप के करीब 17 करोड़ यूजर्स हैं। जिसका मतलब है कि बड़ी संख्या में लोग इससे चैटिंग और वॉइस कॉल्स कर रहे हैं।

5. सबसे खुशी की बात तो यह है कि व्हॉट्सएप का यह फीचर एंड्रॉइड और आईफोन दोनों के लिए है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.