नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड सत्र 4 (JEE Main 2021 admit card session 4) जारी करेगी। जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 (JEE Main admit card 2021 ) रिलीज की तारीख और समय और अभी तक आधिकारिक घोषित नहीं किया गया है, हालांकि, पिछले रुझान बताते हैं कि जेईई मेन एडमिट कार्ड 2021 चौथा सत्र अब जल्द ही कभी भी रिहा किया जाना चाहिए।

नवीनतम: अपने जेईई मेन स्कोर के साथ इन शीर्ष संस्थानों में आवेदन करें – यहां सूची देखें | अनुशंसित: जेईई मेन कॉलेज प्रेडिक्टर के साथ इंजीनियरिंग कॉलेजों में अपने प्रवेश के अवसरों को जानें। यहां क्लिक करें

जेईई मेन एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है जो स्नातक इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। जेईई मेन देश भर में नामित परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में बहुविकल्पीय प्रश्नों के लिए आयोजित किया जाता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन का संचालन करती है। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का यह अंतिम सत्र है। यह इस साल चार बार आयोजित किया गया था।

जेईई मेन 2021 के एडमिट कार्ड को छात्र आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in से जेईई मेन आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन एडमिट कार्ड में COVID-19 के संबंध में एक स्व-घोषणा सह अंडरटेकिंग भी शामिल है। छात्रों को जेईई मेन परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने से पहले अपनी तस्वीर चिपकानी होगी, अपने बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाना होगा और अपने माता-पिता के हस्ताक्षर करने होंगे।

छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे जेईई मेन 2021 के एडमिट कार्ड पर उल्लिखित रिपोर्टिंग समय से एक घंटे पहले अपने जेईई मेन परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें।

जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड और एक वैध फोटो आईडी कार्ड और स्व-घोषणा उपक्रम परीक्षा हॉल में ले जाना चाहिए।

उम्मीदवारों को जेईई मेन एडमिट कार्ड के दो प्रिंट आउट लेने होंगे क्योंकि एनटीए ने उम्मीदवारों को संक्रमण के प्रसार से बचने के लिए परीक्षा हॉल छोड़ने से पहले अपने एडमिट कार्ड ड्रॉपबॉक्स में छोड़ने का निर्देश दिया है। यदि उम्मीदवार ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें परीक्षा से अयोग्यता सहित सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। जेईई मेन परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर उल्लिखित पंजीकरण संख्या दर्ज करनी होगी। ऐसे में सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड की दो हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts