CG PAT 2019 Answer Key – CG PAT 2019 उत्तर कुंजी के लिए सीधे लिंक पर क्लिक करना होगा

CG PAT 2019 Answer Key : CG PAT 2019 उत्तर कुंजी उम्मीदवारों के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा जारी की गई है जो CG PAT 2019 परीक्षा देंगे। परिणाम की घोषणा से ठीक पहले जून 2019 के महीने में उत्तर कुंजी जारी की गई है। उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करना होगा या आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाना होगा। उत्तर कुंजी उम्मीदवारों को परिणाम घोषित करने से पहले उनके स्कोर का अनुमान लगाने के लिए उपलब्ध कराई गई है। CG PAT 2019 उत्तर कुंजी प्राप्त करने की पूरी प्रक्रिया आगे लेख में विस्तृत है।

Advertisement

नवीनतम: CG PAT 2019 मॉडल उत्तर कुंजी जारी की गई है। उसी की जांच करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

CG PAT 2019 उत्तर कुंजी

CG PAT 2019 Answer Key

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी आवेदन या एडमिट कार्ड और परीक्षा प्रक्रिया समाप्त होने के बाद केवल आधिकारिक वेबसाइट पर बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक उत्तर कुंजी। यदि किसी भी उम्मीदवार ने अनौपचारिक उत्तर कुंजी की जांच की तो स्कोर के अलग होने पर उसे बार्ड की गलती नहीं होगी। उत्तर कुंजी से संबंधित तिथियां नीचे दी गई तालिका में दी गई हैं।

सीजी पीएटी 2019 उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड करें

How To Download CG PAT 2019 Answer Key

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड उम्मीदवारों के लिए उत्तर कुंजी जारी करता है, ताकि वे अपना परिणाम घोषित करने से पहले उसकी जांच कर सकें। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा में उनके द्वारा चिह्नित उत्तर से मिलान कर सकते हैं। CG PAT 2019 उत्तर कुंजी प्राप्त करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है।

उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए लिंक पर क्लिक करें, या
आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – cgvyapam.choice.gov.in
होमपेज पर मॉडल उत्तर अनुभाग के तहत “प्रवेश” पर क्लिक करें।
खुलने वाली सूची से उस उत्तर कुंजी पर क्लिक करें जिसे आप जांचना चाहते हैं
उम्मीदवारों द्वारा जाँच के लिए समूहवार उत्तर कुंजी जारी की जाएगी।
CG PAT 2019 उत्तर कुंजी का उपयोग कैसे करें
उम्मीदवार द्वारा उनके समूह के अनुसार डाउनलोड की गई उत्तर कुंजी को उनके द्वारा चिह्नित किए गए उत्तर के साथ मिलान किया जा सकता है। उत्तर कुंजी का मुख्य महत्व स्कोर की जांच करना है कि एक उम्मीदवार को परीक्षा में मिल जाएगा ताकि वह अगले दौर की तैयारी कर सके। प्राप्त अंक की गणना करने के लिए:

चिह्नित सही उत्तरों की संख्या पर ध्यान दें।

कुल जोड़ दें क्योंकि सही उत्तर के अनुसार 1 अंक दिया जाएगा।
सारांशित संख्या आपका कुल स्कोर है।

PAT 2019 का रिजल्ट

PAT 2019 Result

आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी प्रकाशित होने के बाद बोर्ड जल्द ही परिणाम घोषित करेगा। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया जाएगा और परिणाम की जांच करने के लिए सीधे लिंक भी परिणाम पृष्ठ पर प्रदान किया जाएगा। परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर याद रखना चाहिए। इस परिणाम का उपयोग बोर्ड द्वारा एक मेरिट सूची तैयार करने के लिए किया जाएगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close