News in Hindi

अपनी इस्तेमाल की हुई अंडरगारमेंट बेचकर भी हजारा कमा सकते हैं आप, ये है ऑफर

अगर आप सोच रहे हैं कि आपकी इस्तेमाल की गई अंडरगारमेंट कौन लेगा, तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। पुरुष अब अपनी इस्तेमाल की हुई अंडरगारमेंट्स बेचकर भी कमाई कर सकते हैं। यह सच है। एक वेबसाइअ पुरुषों को यह मौका दे रही है, जहां पुरुष अपने यूज्ड अंडरगारमेंट्स बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

pic1_1479634853

इसके लिए महिलाएं बढ़ चढ़ कर बोली लगाती हैं। अमरीकी देा पनामा में रजिस्टर्ड ई कॉमर्स कंपनी सोफियाग्रे डॉट कॉम पर पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाओं के अंडरगारमेंट्स भी बिकते हैं। इनकी खासियत यह होती है कि ये यूज्ड होते हैं। यह वेबसाइट सेलर्स को पोर्टल पर अपनी शॉप्स खोलने और अपने आइटम्स लिस्ट करने का मौका देती है। यहांपर बायर्स इन आइटम्स को खरीदते हें, वहीं उनकी पहचान भी गुप्त रखी जाती है। इस कंपनी की स्थापना को लगभग एक साल हो चुका है और इसका टर्नओवर करोड़ों में पहुंच गया है।

p3_1479634894

वेबसाइट पर पुरुषों के अंडरगारमेंट के लिए 50 डॉलर यानी कि करीब 3400 रुपए तक की बोली लगती है, जबकि न्यूनतम बोली 4 डॉलर यानी कि 270 रुपए से शुरू होती है। बोली तब बढ़ जाती है जब किसी सिलेब्रिटी का पहना हुआ अंडरगारमेंट बिकने आता है।

महिलाएं भी यहां अपने कुछ पहने हुए अंडरगारमेंट्स बेचती हैं। महिलाएं कई गुना ऊंची कीमत पर पैंटी और ब्रा बेचकर मोटी कमाई करती हैं। कपड़े उसी बायर को दिया जाते हैं जो सबसे ऊंची बोली लगाता है।

एक ब्रिटिश अखबार के अनुसार नेटफ्लिक्स पर आने वाले सीरियल ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक के बीते साल जून में आए एक एपिसोड के बाद इस वेबसाइट की सेल्स काफी बढ़ी। इस एपिसोड में सीरियल की हीरोइन पिरि ने अपने यूज्ड कपड़े बेचने के लिए इस वेबसाइट का इस्तेमाल किया था। उसके बाद से ही इस वेबसाइट की सेल बढ़ गई। इस ई कॉमर्स कंपनी के कस्टमर्स अधिकांश 18 से 35 तक की उम्र के हैं।

pic_1479634909

कंपनी के को फाउंडर एलेक्स मैथ्यूज ने बताया कि लोग अपने प्लेजर के लिए इस्तेमाल की गई अंडरगारमेंट्स की तलाश में रहते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि हमें अपने बायर्स के बारे में कोई आइडिया नहीं है, न ही हम जानना चाहते हैं कि वो इन अंडरगारमेंट्स का क्या करते हैं।

इस वेबसाइट पर कई बार इन अंडरगारमेंट्स की कीमत लाखों में चली जाती है। हाल ही एक लेडी की अंडरगारमेंट्स का पेयर 5 हजार डॉलर यानी कि करीब 3.35 लाख रुपए में बिका। कई लोग इस वेबसाइट से हर महीने अपने यूज्ड अंडरगारमेंट्स बेचकर पैसा कमा रहे हैं। इस वेसबाइट का इस्तेमाल करने के लिए साइनअप करना होता है और कंपनी हर महीने 15 पाउंड बतौर फीस लेती है।