Maruti Suzuki Baleno facelift coming in February with major changes, see design and price before launch

नई दिल्ली। मारुति सुज़ुकी भारतीय बाजार के लिए कई कारें लॉन्चिगं के प्लान में है। जिसमें पहले के कार के नए मॉडल और कुछ नई कारें है। वही मारुति सुज़ुकी बलेनो फ़ेसलिफ़्ट कई बार पब्‍लिक सड़कों पर टेस्‍टिंग करते या टीवीसी शूट के दौरान दिखाई दी है। सूत्रों के मुताबिक़ यह अपडेटेड मॉडल फ़रवरी 2022 के अंत तक लॉन्‍च होगा। ये भी पढ़ें-  महज 9 सेकेंड में मिलेगी 100 की स्पीड, बस इतनी कीमत पर KTM 250 एडवेंचर बाइक लॉन्च!

2022 मारुति सुज़ुकी बलेनो फ़ेसलिफ़्ट में अपडेट

पिछली स्‍पाई तस्‍वीरों में 2022 मारुति सुज़ुकी बलेनो फ़ेसलिफ़्ट के इक्‍सटीरियर डिज़ाइन में बड़े बदलाव देखने को मिले थे, जिसके अंतर्गत नए व चौड़े ग्र‍िल पर आकर्षक हेडलैम्‍प्‍स, आगे व पीछे नए बम्‍पर्स और नए डिज़ाइन के एयर डैम शामिल होंगे। दूसरी तरफ़ दोहरे-रंग के अलॉय वील्‍स, वहीं मौजूदा मॉडल के तुलना में बम्‍पर के ऊपर दिखाई देने वाले पीछे आकर्षक डिज़ाइन व रिफ़्लेक्‍टर्स के साथ स्‍प्‍लिट टेल लाइट्स जैसे बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसके इंटीरियर में ब्‍लैक व सिल्‍वर दोहरे रंग के डैशबोर्ड थीम, फ्रीस्‍टैन्‍डिंग टचस्‍क्रीन इंफ़ोटेन्‍मेंट सिस्‍टम, एचवीएसी वेन्‍ट्स के साथ-साथ एसी वेन्‍ट्स के लिए नए कंट्रोल्स और हॉरि‍ज़ॉन्‍टल डिस्‍प्‍ले पैनल के अलावा नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, कई कंट्रोल्स के साथ नया फ़्लैट-बॉटम स्‍टीयरिंग वील, क्रूज़ कंट्रोल और इंजन स्‍टार्ट-स्‍टॉप बटन के फ़ीचर्स देखने को मिलेंगे।

2022 मारुति सुज़ुकी बलेनो फ़ेसलिफ़्ट में इंजन

बलेनो फ़ेसलिफ़्ट में उम्‍मीद है, कि पहले की तरह ही 1.2-लीटर वीवीटी इंजन होगा, जो 82bhp का पावर जनरेट करेगा। दूसरा इसमें 1.2-लीटर ड्युअलजेट वीवीटी इंजन होगा, जो 89bhp का पावर प्रोड्यूस करेगा। साथ ही इसमें पांच-स्‍पीड मैनुअल और सीवीटी यूनिट को जोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें- सरसों के तेल की मिल लगाकर कमाएं लाखों का मुनाफ़ा, इस प्रोसेस को फॉलो कर शुरू करें बिजनेस!

मारुति सुज़ुकी बलेनो फ़ेसलिफ़्ट की कीमत

कंपनी ने 2022 मारुति सुज़ुकी बलेनो फ़ेसलिफ़्ट के कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन इस की कार की ₹ 6.20 – 9.50 लाख अनुमानित प्राइस हो सकती है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts