सब कारें नहीं होती महंगी! 5 लाख में।बजट में मिलेगी ये शानदार फोर व्हीलर्स, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cars Under 5 Lakh: आपको देश के मार्केट में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में कई कंपनियों की कारें देखने को मिलती हैं। अगर आप भी इस साल कोई नई कार खरीदने पर विचारा कर रहे हैं और 5 लाख रुपये के बजट में एक बेस्ट कार खरीदना चाहते हैं। तो इस रिपोर्ट में आप कुछ ऐसी टॉप क्लास कारों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिन्हें कंपनियों ने खासतौर पर बजट सेगमेंट ग्राहकों के लिए ही बनाया है।

Maruti Alto K10 की जानकारी

पहले नंबर पर इस लिस्ट में Maruti Alto K10 है। कंपनी ने इसकी मार्केट में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये रखी है। इस कार के टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 5.90 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसके सीएनजी वेरिएंट को खरीदने के लिए 5.73 लाख रुपये से 5.96 लाख रुपये की जरूरत पड़ती है। इस कार के कुल 8 वेरिएंट्स और 7 कलर ऑप्शन्स बाजार में आते हैं।

Renault Kwid की जानकारी

Renault Kwid का इस लिस्ट में दूसरा नंबर है। इस हैचबैक की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 6.44 लाख रुपये पर पहुँच जाती है। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को 3 विकल्प और 6.12 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में लिस्ट किया गया है। इस कार के आपको कुल 11 वेरिएंट्स और 7 कलर ऑप्शन्स आपको मार्केट में देखने को मिलेंगे।

Maruti Alto की जानकारी

Maruti Alto इस लिस्ट की तीसरी कार है। यह 3.54 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में आती है। कंपनी ने इसके टॉप वेरिएंट को 5.13 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है। इसके मार्केट में 4 वेरिएंट और 6 कलर विकल्प मौजूद हैं। जिसमें अपटाउन रेड, सॉलिड व्हाइट कलर, मोजिटो ग्रीन, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे और सेरुलियन ब्लू कलर को शामिल किया गया है।

Maruti S-Presso की जानकारी

इस लिस्ट की चौथी कार Maruti S-Presso है। जिसे 4.26 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उपलब्ध कराया गया है। इस कार के टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए 6.05 लाख रुपये की जरूरत पड़ती है। इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.91 लाख रुपये से 6.11 लाख रुपये के बीच रखी गई है। इस कार को 8 वेरिएंट्स और 7 कलर ऑप्शन्स के साथ बाजार मे उपलब्ध कराया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App