Hyundai Santro : हुंडई सैंट्रो 35,000 रु के फ्री इंश्योरेंस के साथ, यहां देखें

हुंडई के डीलरों ने दिल को छूने वाला कदम उठाया है और हुंडई सैंट्रो के 2018 स्टॉक पर 35,000 रुपये का मुफ्त बीमा दे रहे हैं। नई सैंट्रो को हुंडई ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में लॉन्च किया था। यह कार K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो उच्च स्टील की ताकत से बना है जो इसे बहुत सुरक्षित बनाता है। कार का बाहरी डिज़ाइन और पैटर्न हुंडई ग्रैंड i10 से प्रेरित और चमक रहा है जो पहले से ही भारतीय बाजार में लोकप्रिय है।

सभी नए हुंडई सैंट्रो के विनिर्देशों

इंजन की बात करें तो हुंडई सैंट्रो 1086cc का फ्यूल इंजेक्टेड 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो इसे 5500 आरपीएम पर 69 पीएस की शक्ति के साथ उठाता है। साथ ही, यह इंजन 5 स्पीड शिफ्ट्स के साथ 4500 आरपीएम पर 99.04 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है जो भारतीय सड़कों पर इस कार को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त है। कंपनी द्वारा दावा की गई औसत ईंधन दक्षता 20 kmpl है। साथ ही यह कार CNG में उपलब्ध है जो औसतन 30 kmpl देती है।

यह हैचबैक कार बहुत अधिक सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है जो भारत में व्यस्त सड़क की स्थिति के कारण हर भारतीय कार में होनी चाहिए। यह ABS के साथ EBD – एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम में आता है जो कार को स्किडिंग से बचाता है और फिसलन वाली सतहों, एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक पर भी कार की स्टीयरिंग क्षमता को बनाए रखता है।

अपने इंटीरियर की ओर बढ़ते हुए यह कार हुंडई ग्रैंड i10 से प्रेरित है। इस कार का स्टीयरिंग व्हील एक तीन-स्पोक इकाई है जिसमें ऑडियो नियंत्रण होता है। इसमें पार्किंग सेंसर के साथ पीछे के कैमरे के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। ये विशेषताएं इसे पूरी तरह भरी हुई कार बनाती हैं।

हुंडई सैंट्रो की कीमत और वेरिएंट

हुंडई सैंट्रो को भारत में इसके 9 वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है, जिनमें से कुछ Dlite MT हैं – जो 3.90 लाख की एक्स-शोरूम कीमत के साथ आता है, युग MT – जो 4.25 लाख की एक्स-शोरूम कीमत के साथ आता है, Magg MT – एक के साथ आता है एक्स-शोरूम कीमत 4.58 लाख, मैग्ना एमटी सीएनजी – 5.24 लाख, स्पोर्ट्ज़ एएमटी – 5.47 लाख और एस्टा माउंट 5.46 लाख की एक्स-शोरूम कीमत।

You might also like