Times Bull
News in Hindi

Auto Expo 2018 : महंगी कार ऑटो एक्सपो में मर्सिडीज ने लॉन्च की 2.73 करोड़ की कार मेबैक S650

Auto Expo 2018 : लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने 2.73 करोड़ रुपये की कार मर्सिडीज मेबैक एस650 को और बीएमडब्ल्यू ने छह सीरीज की ग्रां टूरिज्मो को पेश कर आज यहां शुरू हुये 14वें ऑटो एक्सपो को आकर्षण का केन्द्र बना दिया। ऑडी, फोर्ड इंडिया, बजाज ऑटो, निसान, रॉयल इन्ल्ड जैसी कंपनियों की अनुपस्थिति में आज यहां शुरू हुये इस एक्सपो का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार को होगा और आम लोगों के लिए यह 09 से 14 फरवरी तक खुला रहेगा। इस एक्सपो में हालांकि इस वर्ष कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ ने पहली बार भाग लिया है। वह अगले वर्ष भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

कंपनियों में इलेक्ट्रिक और कॉन्सेप्ट वाहनों को लेकर जहां होड़ लगी हुयी है, वहीं मर्सिडीज ज इंडिया और बीएमडब्ल्यू ने अपनी महंगी कारों को पेश कर इसका आकर्षण बढ़ा दिया है। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज की ग्रां टूरिज्मो को लॉन्च किया। बीएमडब्ल्यू ने आईथ्रीएस इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च की है। बीएमडब्ल्यू मोटरकैड ने एफ 750 जीएस और 850 जीएस एडवेंचर बाइकों को पेश कर सुपर बाइक के दीवानों की बेचैनी बढ़ा दी है। कंपनी ने कहा है कि इन दोनों मोटरसाइकिलों की price क्रमश: 12.2 लाख रुपये और 13.7 लाख रुपये है।

Mercedes launches car at 2.73 crores in the expensive car Mercedes-Maybach S 650 auto expo 2018
Mercedes launches car at 2.73 crores in the expensive car Mercedes-Maybach S 650 auto expo 2018

इसके साथ ही कंपनी ने टीवीएस मोटर्स के साथ मिलकर बीएमडब्ल्यू जी थ्री 10 आर मोटरसाइकिल का भी अनावरण किया है। इसको इस वर्ष की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जायेगा। मर्सिडीज बेंच ने मेबैक एस 650 के साथ ही मेड इन इंडिया बीएस मर्सिडीज मेबैक 560 भी लॉन्च की जिसकी कीमत 1.94 करोड़ रुपये है।

इसके अतिरिक्त उसने भविष्य में लॉन्च की जाने वाली कार ई-क्लास ऑल-टेरेन का परदर्शन करने के साथ ही फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी थीम पर आधारित कॉन्सेप्ट ईक्यू को भी प्रदर्शित किया है। मर्सिडीज-मेबैक एस650 में कंपनी ने देश में पहली बार पेट्रोल वाहन में ईयू6 टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है। इसमें नया वी12 एम279 इंजन दिया है। इसके अतिरिक्त रडार आधारित ड्राइङ्क्षवग असिस्टेंस सिस्टम, नई ट्रिपल-टॉर्च डिजाइन, मल्टीबीम एलईडी हेडलैम्प, क्रोम एलीमेंट््स के साथ नये फ्रंट एवं रियर बपर, एनटीजी 5.5 के साथ नेक्स्ट जनरेशन टेलीमैटिक्स, मैजिक बॉडी कंट्रोल, मैजिक स्काई कंट्रोल, क्रिस्टल-लुक टेल लैम्प और कङ्क्षमग होम फंक्शन के साथ नयी एलईडी टेललाइट, फोङ्क्षल्डग सीटों के विकल्प में भी उपलब्ध है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...