एथर पेश करेगा प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन कंपनियों को देगा कड़ी टक्कर

Ather will introduce premium electric scooters, these companies will be given a tough competition

मुंबई: एथर एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड अपने उत्पाद इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई शहरों में लांच करने की योजना पर काम कर रहा है वही कंपनी बजाज ऑटो लिमिटेड और टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड के उत्पाद श्रेणी में कदम रखने के साथ प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर की जगह बनाने की कोशिश कर रहा है। आप को बता दें कि बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने पिछले महीने दो वेरिएंट में 450X लॉन्च किया था।

Jaguar Land Rover ने लांच की नई डिस्कवरी स्पोर्ट एसयूवी, जानें कीमत और खासियत

एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तरुण मेहता ने कहा, ‘यह प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर श्रेणी में एथर स्कूटरों को लंगर डालने और अनावश्यक कीमत की लड़ाई में पैसा नहीं खोना है।’ मेहता ने कहा कि एक स्टार्टअप के रूप में कंपनी को एथर एनर्जी का ध्यान अपने उत्पादों को दूसरों से अलग करने के लिए बेहतर प्रौद्योगिकी और नवाचार पर होगा और विनिर्माण, आपूर्ति श्रृंखला, परिचालन पैमाने और नेटवर्क पर स्थापित खिलाड़ियों से लड़ाई करना कठिन होगा।

BAJAJ BS6 एवेंजर की कीमतों का हुआ खुलासा: कंपनी जल्द करेगी लॉन्च

दरअसल एथर ने 2018 में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे 450 और 340. कंपनी ने विभिन्न कारणों की वजह से पिछले साल बंद कर दिया था।  इस वर्ष अपने परिचालन को बढ़ाते हुए कंपनी बेंगलुरु और चेन्नई से परे आठ अतिरिक्त शहरों में विस्तार कर रहा है और होसुर में एक नई उत्पादन इकाई भी स्थापित कर रहा है, जो प्रति वर्ष 100,000 इकाइयों को रोल आउट करने की प्रारंभिक क्षमता प्रदान करेगा।

किआ की Sonet SUV अगस्त में होगी लॉन्च, जानें डीटेल

स्टार्टअप की वित्तीय वर्ष २०२१ में ३०,००० इकाइयाँ बेचने और वित्तीय वर्ष २०२२ में इसकी बिक्री १,००,००० इकाई को तीन गुना करने की योजना है जो परिचालन रूप से स्थायी हो। मेहता ने कहा कि एथेर को 2019 में 450 मॉडल की संचयी बिक्री की तुलना में पिछले दो हफ्तों में 450X के लिए अधिक पूर्व-आदेश मिले हैं। यह जुलाई से शुरू होने वाले नए उत्पाद की डिलीवरी शुरू करने की योजना है।