Times Bull
News in Hindi

अश्वगंधा के फायदे जानकर हैरान हो जाओगे , जाने

अश्वगंधा एक ऐसी प्राकृतिक जड़ी बुटी है जो बहुत ही फायदेमंद है। इससे बहुत सी बीमारियों को निजात बहुत ही आसानी से हो जाता है। अगर इसका सही मात्रा में उपयोग किया जाए तो ये आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी है, तो आइये जानते है इसके कुछ ऐसे फायदे के बारे में जिसे आपने पहले कभी नही सुना होगा।

ये है अश्वगंधा के जबरदस्त फायदे :-

आँखों के लिए लाभकारी

अगर आपकी eye sight कमजोर हो गयी है या फिर आपको धुंधला दिखाई पड़ता है तो आप अश्वगंधा को मुलहठी और आंवला को सामान्य मात्रा में मिलाएं और इसका चूर्ण बना कर सेवन करे तो आपकी आँखों की रोशनी तेज़ हो जाएगी।

सुंदरता में मददगार

अश्वगंधा एक ऐसी चमत्कारी मेडिसिन है जिसमे बहुत से गुण पाये जाते है, जब इसे आप रोजाना लें तो आपका बल्ड सर्कुलेशन बहुत अच्छा हो जाएगा जिससे आपके चेहरे में सुंदरता बने रहेगी और कील-मुहासे नही होंगे।

इंसोम्निया की शिकायत नही

अगर आपको रातो में नींद नहीं आती और या फिर आप इंसोम्निया नामक बीमारी के शिकार है तो आप इसका खीर बना कर सेवन कर सकते है जिससे आपको अच्छी नींद आएगी और आप समय पर सो जाया करेंगे, आपको नींद न आने की बीमारी से छुटकारा मिल जाएगा।

अन्य रोगों के लिए फायदेमंद

अश्वगंधा अन्य बहुत से रोगों के लिए फायदेमंद है, अगर आपको भूलने की आदत है और आप इसका सेवन करे तो आपकी याद-दाश्त जटिल होती है व आपको भूलने की बीमारी नही होगी, साथ ही यह अन्य बड़ी बिमारी जैसे टीबी, कैंसर को होने से सदैव बचाती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.