DRDO recruitment 2019: शोध संघ, साथी पदों के लिए आवेदन करें

DRDO भर्ती 2019: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने रिसर्च एसोसिएट (आरए) और जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के पद के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को डीआरडीओ, तेजपुर (असम) में निदेशक, डीआरएल तेजपुर के कार्यालय सोलमना कैंट में चलना होगा।

साक्षात्कार 15 मार्च, 2019 (सोमवार) को आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर सुबह 9:30 बजे से पहले उम्मीदवारों को शिक्षा, उम्र और पात्रता के मूल दस्तावेज लेने और रिपोर्ट करने की आवश्यकता होती है। चयनित उम्मीदवारों को दो साल के लिए काम पर रखा जाएगा। प्रत्येक श्रेणी की कुल तीन सीटें इस भर्ती अभियान द्वारा भरी जानी हैं।

DRDO भर्ती 2019: पात्रता
शिक्षा: एसोसिएट पद के लिए उम्मीदवारों के पास एंटोमोलॉजी / जूलॉजी / बॉटनी / हॉर्टिकल्चर / लाइफ साइंस में पीएचडी होना चाहिए और जूनियर रिसर्च के पद के लिए साथी उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री / आणविक जीव विज्ञान / माइक्रोबायोलॉजी / वनस्पति विज्ञान / बागवानी / बीटेक में एमएससी होना चाहिए। टेक / केमिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ NET योग्यता या एमटेक में केमिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग

आयु: एक सहयोगी के पद के लिए आवेदन करने के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष है और अनुसंधान साथी के पद के लिए यह 28 वर्ष है।

DRDO भर्ती 2019: आवेदन कैसे करें
नौकरी के लिए योग्य होने के लिए, इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर अपना पंजीकरण कराना होगा। उम्मीदवारों को 8 मार्च, 2019 तक वेबसाइट पर दो-पृष्ठ जैव-डेटा जमा करना होगा। उम्मीदवार अपना रिज्यूम [email protected] पर भेज सकते हैं।

DRDO भर्ती 2019: वेतन
चयनित आरए को 40,000 रुपये और जेआरएफ उम्मीदवारों को मासिक वजीफे के रूप में 25,000 रुपये मिलेंगे।

You might also like