नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा की है। ट्विटर पर उन्‍होंने 17 साल लंबे करिअर के खत्‍म होने की जानकारी साझा की। डिविलियर्स ने इंटरनैशनल क्रिकेट से 2018 में संन्‍यास का ऐलान किया था।

मगर आईपीएल समेत दुनियाभर की टी20 लीग्‍स में हिस्सा ले रहे थे। डिविलियर्स ने अपने रिटायरमेंट पर IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) फैन्‍स के लिए एक वीडिया जारी किया। उन्‍होंने RCB मैनेजमेंट और अपने दोस्‍त विराट कोहली का धन्यवाद किया है। भावुक अंदाज में डिविलियर्स ने बताया कि RCB के साथ 11 साल कितने तेजी से गुजरे, मालूम ही नहीं चला।

RCB के ट्विटर हैंडल से जारी वीडियो में डिविलियर्स ने बताया कि, ‘मैंने RCB के साथ लंबा और अच्‍छा वक्त बिता चुका हूं। 11 साल यूं ही गुजर गए हैं और लड़कों को छोड़कर जाना तो बिल्कुल भी सही नहीं लग रहा।

डिविलियर्स ने एक ट्वीट में रिटायरमेंट की जानकारी दिया है। उन्‍होंने लिखा, ‘यह एक अद्भुत सफर रहा है लेकिन मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर लेने की घोषणा की है। अपने बड़े भाइयों के साथ बैकयार्ड में मैच खेलने से शुरु किया, मैंने गेम को पूरे उत्‍साह और जोश के साथ खेल चुका हूं।

डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके डिविलियर्स की गिनती ऑल टाइम बेस्‍ट बल्‍लेबाजों में शामिल है। इंटरनैशनल क्रिकेट में उन्‍होंने 47 शतक लगाए हैं।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts