गर्मी में कुछ ठंडा पीने का मन है तो इस अनोखी पिस्ता स्मूदी को ट्राई करें जो स्वादिष्ट और पौष्टिक दोनों है। पिस्ता, दूध, दही, पालक, केला और शहद का उपयोग करके तैयार की गई यह मलाईदार और गाढ़ी स्मूदी आपकी सबसे पसंदीदा रेसिपी बन जाएगी। इन सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाकर पीने से आपको शक्ति भी मिलेगी। आप इस स्मूदी को नाश्ते के लिए या प्री-वर्कआउट ड्रिंक के रूप में ले सकते हैं। आप इस स्वादिष्ट पिस्ता स्मूदी को अपने मेहमानों को या किसी पार्टी के दौरान भी परोस सकते हैं और हम शर्त लगाते हैं कि यह अनोखा ड्रिंक निश्चित रूप से सभी को पसंद आएगा। शहद के बजाय, आप पेय का स्वाद बढ़ाने के लिए अपनी पसंद का स्वीटनर मिला सकते हैं। इस रेसिपी को ज़रूर ट्राई करें,और सभी को इंप्रेस करें।

1 कप ठंडा दूध
1/2 कप वनीला दही
1/2 कप पिस्ता
1 1/2 फ्रोजन केला
1/2 कप पालक
2 बड़े चम्मच शहद

चरण 1 सामग्री को ब्लेंड करें
एक ब्लेंडर में दूध, केला, दही, पालक के पत्ते, पिस्ता, शहद डालें और बीच-बीच में ब्लेंड करें। 5-10 मिनट के लिए ब्लेंड करें। पिस्ता और पालक को अच्छी तरह मिला कर चिकना मिश्रण बना लें।

चरण 2 परोसने के लिए तैयार
स्मूदी को गिलास में डालें और आप इसे पिस्ते और शहद से भी सजा सकते हैं। ठण्डा करके परोसें।

यह रेसिपी बड़ों के साथ-साथ बच्चों को भी बहुत पसंद आएगी। इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको ज्यादा सामग्री की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी बहुत ही आसानी से आप घर बैठे इसे बना सकते है। इस जरूर ट्राय करें और अपने परिवार के साथ गर्मी का आनंद लें।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts