Rajasthan Panchayat Election latest News: राजस्थान पंचायत चुनाव पर सुप्रीम फैसला, जाने कब होंगे शेष चुनाव

Rajasthan Panchayat Election latest News: सुप्रीम कोर्ट (SC) से राज्य सरकार को बड़ी राहत राज्य में शेष सभी पंचायतों (Sarpanch Chunav) पर होंगे 15 अप्रैल के बाद चुनाव (Panchayat Chunav 2020), CJI एसए बोबडे की बैंच ने सुनाया फैसला, राज्य सरकार के सभी नोटिफिकेशन के अनुसार…

AAG मनीष सिंघवी ने सरकार की ओर से अर्जी पेश करते हुए शेष बची सभी (Sarpanch Election) पंचायतों में चुनाव कराने की गुहार लगाई थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट (SC) में CJI एसए बोबडे की बैंच में सुनवाई के लिए 24 तारीख (Date) मुकर्रर की गई थी.

पंचायत चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से बड़ी खबर, प्रदेश की सभी पंचायतों में होंगे चुनाव, अप्रैल के दूसरे सप्ताह में होंगे राज्य में सभी पंचायतों में चुनाव, राज्य सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला.

Zee Rajasthan की खबर अनुसार राजस्थान पंचायत चुनाव में शेष बची सभी पंचायतों में चुनाव करवाने का मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार राजस्थान सरकार के नोटीफिकेशन के मुताबिक ही चुनाव होंगे. अप्रैल के दूसरे हफ्ते में बाकी बचे पंचायत चुनाव होंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने अपने काम करने के लिए 3 महीने का समय मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला राज्य सरकार की अर्जी पर सुनाया है. AAG मनीष सिंघवी ने सरकार की ओर से अर्जी दाखिल करते हुए शेष बची सभी पंचायतों में चुनाव कराने की मांग की थी. जिस पर CJI एसए बोबडे की बेंच ने फैसला सुनाते हुए आदेश दिया कि राजस्थान सरकार के नोटीफिकेशन के मुताबिक अप्रैल के दूसरे हफ्ते में बाकी बचे पंचायत चुनाव होंगें.

आपको बता दें कि इस मामले में 8 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजस्थान हाइकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी गई थी. राजस्थान हाईकोर्ट ने पंचायतों के पुनर्गठन के संशोधन आदेश को स्टे किया था. राजस्थान हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि चुनाव की अधिसूचना के बाद कई पंचायतों का पुनर्गठन हुआ है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजस्थान हाइकोर्ट के फैसले पर रोक के बाद कानूनी पेंच फंस गया था, जिसके चलते चुनाव आयोग ने प्रभावित और अप्रभावित पंचायतों में चुनाव स्थगित कर दिये थे.