News in Hindi

​लेट नाइट पार्टी की थकान अगले दिन न दिखे, उसके लिए करें ये काम

अक्सर ऐसा होता है कि हम ​छुट्टी के दिन लेट नाइट पार्टी करना पसंद करते हैं, लेकिन फिर अगले दिन हमारे चेहरे पर पफीनेस और थकान नजर आती है। बेशक कोई भी व्यक्ति सप्ताह के पहले ही दिन आॅफिस में थकान भरा चेहरा नहीं ले जाना चाहेगा। खासकर यह समस्या लड़कियों के साथ आती है। पार्टी के लिए वे काफी हैवी मेकअप लगाकर तैयार होती हैं, लेकिन कई बार यह मेकअप उनके चेहरे पर कई तरह के साइड इफैक्ट्स छोड़ जाता है। यहां पढ़ें लेट नाइट पार्टी के बाद अगले दिन के लिए अपनी स्किन को कैसे तैयार करें—

1 मॉइश्चुराइज करें

चेहरे पर देत तक मेकअप रहने से आई ड्राइनेस को दूर करने के लिए चेहरे को धोकर अच्छा मॉइश्चुराइजर लगाना बेहद जरूरी है। यह आपकी स्किन को रिपेयर करने में भी मदद करेगा।

2. स्क्रब करें

मेकअप उतारने के बाद स्किन को स्क्रब करें ताकि त्वचा की ऊपरी सतह को साफ हो जाए। इससे स्किन के पोर्स में फंसा हुआ मेकअप भी निकल आएगा।

3. मेकअप रिमूवल

जितना जरूरी फेस पर मेकअप करना है उससे कहीं ज्यादा जरूरी फेस का मेकअप उतारना है। पार्टी से लौटने के बाद सबसे पहले मेकअप उतारें।

4. यूज करें आईक्रीम

लेट नाइट पार्टी का सबसे बड़ा साइडइफैक्ट है सुबह होने वाली आंखों की पफीनेस। इससे बचने के लिए आपको रात को ही आईक्रीन लगाकर और आईड्रॉप डालकर सोना चाहिए। वैसे आप सुबह आंखों पर फ्रिज में रखे टी बैग्स रखकर भी पफीनेस को काफी हद तक कम कर सकते हैं।

 

 

5. आइस मसाज

चेहरे की त्वचा पर चमक लाने और पिंपल्स को बैठाने के लिए आप आइस क्यूब से चेहरे पर मसाज करें। आप चाहें तो खीरे और एलोवेरा का ज्यूस निकालकर इसे भी आईसट्रे में डालकर जमा सकते हैं।

6. हाइड्रेटिंग मास्क

मेकअप के बाद स्किन की ड्रायनेस दूर करने के लिए आप हाइड्रेटिंग मास्क का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप बाजार में मिलने वाले हाइड्रेटिंग मास्क या फिर घर पर मास्क बना कर लगा सकते हैं।

7. गुलाब जल

स्किन को स्वस्थ करने के लिए गुलाब जल से बेहतर और आसान तरीका कुछ नहीं हो सकता। यह चेहरे को डीप्ली क्लीन करने में मदद करता है।