News in Hindi

आईपीएल में क्रिस मॉरिस ने कर दिखाया ऐसा कमाल कि स्कोरबोर्ड पर छाया उनका नाम

आईपीएल के 10वें सीजन ने इन दिनों दर्शकों और क्रिकेट जगत को व्यस्त कर रखा है। इसी बीच आईपीएल के 21वें मैच में गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने जो किया वह काबिले तारीफ है। दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए इस मैच में भले ही दिल्ली को 15 रन से हार मिली हो, लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने हैदराबाद टीम की हवाइयां उड़ा दीं।

मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसार पर 20 ओवर में 191 रन का स्कोर खड़ा किया था। कमाल की बात यह रही कि हैदराबाद के यह चारों ही विकेट क्रिस मॉरिस ने लिए। मॉरिस ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 26 रन देकर यह 4 विकेट चटकाए। उनके खाते में डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, केन विलियमसन और युवराज सिंह का विकेट आया।

 

अपनी इस जानदार परफॉर्मेंस के बाद मॉरिस इस सीजन में पर्पल कैप की रेस में भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे स्थान पर हैं। मॉरिस ने इस आईपीएल में अभी तक 5 मैच में 12 विकेट चटके हैं। इसमें 4 विकेट लेना उनके इस सीजन का अभी तक का बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने इसी सीजन में पंजाब के खिलाफ 23 रन देकर 3 विकेट चटके थे।

क्रिस मॉरिस आईपीएल की एक पारी में सभी विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले वर्ष 2011 में भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह ने यह कमाल किया था। उस मैच में आरपी ने भी 4 ही विकेट लिए थे।