Times Bull
News in Hindi

बाउंसी और घने बाल पाने के लिए लगाएं ये 7 हेयरमास्क

हमारे बाल हमारी खूबसूरती को निखारने का काम करते हैं। फिर चाहे कैटरीना हो या दीपिका पादुकोण्, लगभग सभी एक्ट्रेस के बाल हमें आकर्षित करते हैं। क्या आपको पता है आप भी ऐसे बाउंसी और वॉल्यूम वाले थिक हेयर पा सकती हैं। बस इसके लिए आपको अपने बालों की खास देखभाल करनी होगी।

इन दिनों बालों का पतला होना आम समस्या बनता जा रहा है, लेकिन लापरवाही की जाए तो बाल पतले होते होते झडऩा शुरू कर देते हैं और फिर गंजापन हो जाता है। यहां पढ़ें बालों को घना बनाने के 7 हेयर मास्क –


1. अंडा और एलोवेरा मास्क

इसके लिए 1 अंडा लें और उसे फेंट लें। उसमें 2 चम्मच जमा हुआ एलोवेरा जेल और 1/2 चुटकी हल्दी पाउडर मिक्स करें। इसे अच्छे से मिक्स कर बालों में लगाएं और 1 घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद शैंपू कर लें। यह पैक सप्ताह में एक बार लगाना है।

2. मेथी दाना हेयर मास्क

रातभर मेथी के दानों को पानी में भिगो दें और सुबह उसे पीसकर उसमें दही मिलाएं। इस पेस्ट को सिर पर लगाएं और आधे घंटे बाद ठंडे पानी से धो लें।

3. स्ट्रॉबेरी और केले का हेयर मास्क

केले और स्ट्रॉबेरी के टुुकड़े कीजिए और इसे महीन पेस्ट बना लें। अब इसमें 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच दही मिलाएं। सभी चीजें मिक्स कर बालों में लगाएं और 1 घंटे बाद धो लें।

4. केले का हेयरमास्क

1 पका केला लें और इसे मैश कर पेस्ट बना लें। इसमें 2 चम्मच जैतून का तेल, 2 चम्मच नींबू का रस और 2 चममच नारियल का तेल मिलाएं। इस पेस्ट को बालों में 15 मिनट के लिए रखें और फिर ठंडे पानी से बाल धो लें।

5. दही हेयर मास्क

1 कप दही में 1 चम्मच जैतून का तेल और 1 चम्मच शहद मिलाएं। मिक्स करें और मास्क को बालों में लगाएं । इसे कुछ देर के लिए छोड़ दें फिर ठंडे पानी से धो लें।

6. स्ट्रॉबेरी हेयर मास्क

पांच से छह स्ट्रॉबेरी लें और उनकी स्लाइस कर लें। उसमें 2 चम्मच शहद, जैतून का तेल और 2 चम्मच बादाम का तेल मिलाएं। उसके 20 मिनट के बाद बाद ठंडे पानी से धो लें।

7. कैस्टर ऑयल हेयर मास्क

1 कप कैस्टर ऑयल लें और उसमें 1 अंडा मिलाएं। इसमें 10 चम्मच ब्रैंडी मिक्स करें। इस मिश्रण को सिर पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। कैस्टर ऑयल में प्रोटीन और विटामिन होते हैं, जिससे बाल मोटे होते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.