हॉनर व्यू 20: बाजार में हिट होने वाला दुनिया का पहला पंच-होल डिस्प्ले फोन

Honor View20 Smartphone : 2018 में, हमने देखा कि फोन iPhone X की तरह एक पायदान के साथ, या एक छोटे वॉटर ड्रॉप ’पायदान के साथ बेजल-लेस जाने की कोशिश कर रहे थे। कुछ ने भी कोशिश की और ओपो फाइंड एक्स या वीवो नेक्स जैसे एक मोटर चालित रोलर पर कैमरा रखकर सभी स्क्रीन पर चले गए। इस साल, हालाँकि, हॉनर ने एक कदम और आगे बढ़कर एक पायदान के बिना फोन लॉन्च किया और मोटराइज्ड स्लाइड अप कैमरा को घटा दिया।

हॉनर व्यू 20 शायद 2019 स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए अपने वास्तविक रूप से बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ मानक स्थापित कर सकता है। इसमें 6.4 इंच की एलसीडी स्क्रीन है, जिसमें फ्रंट-फेसिंग कैमरा के लिए ऊपर-बाईं तरफ एक छेद है।

हालाँकि सैमसंग पहले ही A8s पेश कर चुका है जिसमें एक समान पंच-होल डिस्प्ले है, लेकिन ऑनर व्यू 20 बाजार में आने वाला पहला ऐसा फोन होगा।

व्यू 20 के छेद के अंदर 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जो व्यास में 4.6 मिमी है। हॉनर का कहना है कि इसका छेद सैमसंग द्वारा A8s की पेशकश की तुलना में छोटा है।

हालाँकि, हॉनर ने पहले ऐसा नहीं किया था। यह सोनी का 48-मेगापिक्सेल CMOS कैमरा सेंसर का उपयोग करने वाला पहला फोन भी है। कंपनी का कहना है कि 48-मेगापिक्सल f / 1.8 कैमरे का इस्तेमाल दो तरह से किया जा सकता है। यह अल्ट्रा-उज्ज्वल 12-मेगापिक्सल फ़ोटो को एक ऐसी प्रक्रिया के साथ शूट कर सकता है, जिसे ‘पिक्सेल बाइनिंग’ कहा जाता है – जो एक में चार पिक्सेल की छवि को जोड़ती है।

दूसरा तरीका यह है कि इसका उपयोग 6,000 x 8,000 के रिज़ॉल्यूशन के साथ फ़ोटो क्लिक करने के लिए किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप जब आप ज़ूम करते हैं या फ़ोटो खींचते हैं, तो डेटा की बहुत कम मात्रा होती है। व्यू 20 में एक माध्यमिक सेंसर है जिसे टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) कहा जाता है जो वास्तविक समय में वस्तुओं को मैप करने के लिए एक 3 डी स्कैनर उपयोग है।

अन्य विशिष्टताओं में 8GB रैम के साथ 7nm किरिन प्रोसेसर, 4,000 mAh की बैटरी और 128GB और 256GB के बीच स्टोरेज विकल्प शामिल हैं।

यह एक हेडफोन जैक ले जाता है। फोन को चीन में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज विकल्प के लिए CNY 2,999 (~ Rs 30,400) से शुरू किया गया है और 8GB RAM + 128GB स्टोरेज विकल्प के लिए CNY 3,499 (~ Rs 35,500) तक जाता है।

फोन को भारत में 29 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.