Uniraj Result 2019 : Rajasthan University BA BSc BCom MA MSc MCom Part 1, 2, 3 Results 2019, यहां देखे परिणाम

Uniraj Result 2019 Check Rajasthan University BA BSc BCom MA MSc MCom Part 1, 2, 3 Results 2019 : Uniraj Result 2019 चेक राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम, पार्ट 1, 2, 3 परिणाम 2019 – राजस्थान विश्वविद्यालय बीए बीएससी बीकॉम एमए एमएससी एमसीओ बीए एलएलबी बीई / बीटेक एमईटेक बीटेक एमसीए बीबीए एमबीए और अन्य यूजी का परिणाम प्रसारित करेगा। / पीजी पाठ्यक्रम। विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र यूजी / पीजी पाठ्यक्रमों के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय परिणाम 2019 को 1, 2, 3 / अंतिम वर्ष के लिए अधिकृत वेबसाइट पर और साथ ही हमारे वेब पेज पर देख सकते हैं। रोल नंबर और नाम का उपयोग करके छात्र अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। परिणाम की जाँच के लिए विश्वविद्यालय दोनों सुविधाएं प्रदान करता है।

Advertisement

यहां छात्र राजस्थान विश्वविद्यालय पीजी पिछला / अंतिम वर्ष के परिणाम 2019 के बारे में सबसे महत्वपूर्ण और प्रासंगिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख में शामिल विवरणों के परिणाम घोषित होने की तिथि, परिणाम की जांच करने के लिए तिथि, परिणाम की जांच करने की प्रक्रिया आदि हैं। इसलिए लेख को ध्यान से पढ़ें। अधिकांश प्रासंगिक जानकारी एकत्र करने के लिए।

यूनिराज रिजल्ट 2019

राजस्थान विश्वविद्यालय मई / जून के महीने में उपरोक्त सभी पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम का खुलासा करेगा। विश्वविद्यालय ने यूजी / पीजी परिणाम घोषित करना शुरू कर दिया है। कुछ परिणामों की घोषणा की गई है। अपने संबंधित परिणाम लिंक का पता लगाएं और Uniraj 1st 2nd 3rd Year Result 2019 देखें।

छात्रों को राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट नेम वाइज या रोल नंबर वाइज चेक करने होंगे। एक बार जब परिणाम अधिकारियों द्वारा घोषित किया जाएगा, तो आपको परिणाम तक पहुंचने के लिए एक त्वरित लिंक मिलेगा। प्रारंभ में, परिणाम अधिकृत वेब पोर्टल यानी result.uniraj.ac.in पर उपलब्ध होंगे। यहां आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है कि राजस्थान विश्वविद्यालय ने परिणाम घोषित करना शुरू कर दिया है। जल्द ही आपको अपने संबंधित परीक्षा परिणाम यहां मिलेंगे।

हमने परिणाम तक पहुँचने के लिए इस पृष्ठ पर त्वरित लिंक प्रदान किया है। तो आपको इस पेज पर अपने संबंधित परीक्षा परिणाम लिंक का पता लगाना चाहिए। रिजल्ट डिक्लेयर होने के समय, हैवी ट्रैफिक के कारण आधिकारिक वेबसाइट बहुत व्यस्त रहेगी। तो आपको जल्द से जल्द RU Result 2019 Name Wise BA BSc BCom MA MSc MCom की जाँच करने की आवश्यकता है।

नवीनतम अपडेट: राजस्थान विश्वविद्यालय ने 14 मई को बी.कॉम भाग 1, 2, 3 परिणाम 2019 घोषित किया है। तो B.Com 1st, 2nd, 3rd Year के सभी छात्र नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपने Uniraj BCom Result 2019 की जांच करने में सक्षम हो सकते हैं। शेष परिणाम जल्द से जल्द उपलब्ध होगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 | बीए बीएससी बीकॉम एमए एमएससी एमकॉम
छात्रों को यह ध्यान रखना चाहिए कि रिजल्ट ऑनलाइन प्रदर्शन केवल मार्क्स और स्थिति उद्देश्य के लिए है। इसे ओरिजनल मार्क्स शीट नहीं माना जाता है। आपको अपने संबंधित कॉलेजों या विश्वविद्यालय से मूल मार्क्स शीट एकत्र करने की आवश्यकता है।

रिजल्ट की घोषणा के बाद, विश्वविद्यालय आपके संबंधित कॉलेजों को मूल मार्क्स शीट भेजेगा। इसलिए आप अपने कॉलेजों से अपनी मार्क्स शीट एकत्र कर सकते हैं। आपको ऑनलाइन मोड के माध्यम से भाग 1 2 3 के लिए यूनिराज रिजल्ट 2019 की जांच करने की आवश्यकता है। ऑनलाइन मोड की अपेक्षा करें, आप अपने परीक्षा परिणाम की जांच करने में असमर्थ होंगे।

राजस्थान विश्वविद्यालय प्रथम द्वितीय तृतीय वर्ष का परिणाम 2019

राजस्थान विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी परीक्षा परिणाम घोषित करना शुरू कर दिया है। इसने बीकॉम भाग 1 2 3 परिणाम और विभिन्न पीजी डिप्लोमा परिणाम घोषित किए हैं। जो छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे यहां से चेक कर सकते हैं। यहां उम्मीदवार यह देख सकते हैं कि अलग-अलग पाठ्यक्रमों के लिए अलग-अलग लिंक उपलब्ध हैं। इसलिए आप Uniraj Result 2019 BA BSc BCom Part 1 2 3 को चेक करने के लिए अपने संबंधित कोर्स परिणाम लिंक का उपयोग कर सकते हैं।

साथ ही, आपको भविष्य में उपयोग के लिए प्रोविजनल मार्क्स शीट मिलनी चाहिए। अनंतिम मार्क्स का उपयोग केवल संदर्भ के उद्देश्य के लिए किया जाएगा और इसे मूल मार्कशीट नहीं माना जाएगा। यहां, हमने परिणामों की जांच के लिए चरणबद्ध प्रक्रिया भी प्रदान की है। छात्र निम्नलिखित चरणों का उपयोग करके परिणाम की जांच कर सकते हैं।

आरयू बीए बीएससी बीकॉम एमए एमएससी एमसीओ परिणाम 2019 की जांच कैसे करें

सबसे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट पर जाएँ
अब आपको विभिन्न परिणामों की एक सूची मिलेगी
पता करें और अपने संबंधित परिणाम लिंक पर क्लिक करें
अब आपको या तो रोल नंबर वाइज या नाम वाइज चुनना होगा
अपना रोल नंबर या नाम दर्ज करें
अब “परिणाम देखें” बटन पर क्लिक करें
अंत में, आपको स्क्रीन पर यूनिराज परिणाम 2019 मिलेगा
अपना रिजल्ट चेक करें और परिणाम की हार्ड कॉपी लें

How to check RU BA BSc BCom MA MSc MCom Results 2019

First visit at the authorized website of Rajasthan University
Now you will get a list of various Results
Find out and click on your respective Result link
Now you have to choose either Roll Number Wise or Name Wise
Enter your Roll Number or Name
Now Click on “View Result” Button
Finally, you will get Uniraj Result 2019 on screen
Check your Result and take hard copy of Results

RU (Rajasthan University) 1st 2nd 3rd Year Result Name Wise @result.uniraj.ac.in

राजस्थान विश्वविद्यालय नाम वार द्वारा परिणाम की जाँच के लिए एक सुविधा प्रदान करता है। यदि आपने अपना रोल नंबर खो दिया है, तो आप अपना रिजल्ट नाम वार देख सकते हैं। यहां हमारे पास परिणाम जाँचने के लिए त्वरित लिंक उपलब्ध हैं। अपने संबंधित परीक्षा परिणाम लिंक और परिणाम जांचें। रिजल्ट घोषित होने के बाद, सभी छात्रों के लिए उनके इंटरनेट मार्क्स शीट भी ऑनलाइन हो जाते हैं। हालांकि परिणाम घोषित होने के 30 दिनों के बाद आपके संबंधित कॉलेज से मूल मार्क शीट एकत्र की जाएगी।

अधिकांश निजी और नियमित छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, लेकिन कुछ छात्र कम अंक के कारण अपने परिणाम के बारे में संतुष्ट नहीं होंगे। उन्हें कम अंकों की शिकायत होगी। तो कृपया घबराएं नहीं। अपने स्कोर में सुधार के लिए आप रिवीलेशन फॉर्म के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय आरटीआई (सूचना का अधिकार) की एक सेवा भी प्रदान करता है। तो छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आरटीआई आवेदन पत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं।

About University of Rajasthan & Offered Courses

राजस्थान विश्वविद्यालय की स्थापना 1948 में जयपुर में की गई थी। यह राजस्थान राज्य के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों में से एक है जो विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रदान करता है जिसमें कला, वाणिज्य, विज्ञान, शिक्षा, प्रबंधन, कानून, सामाजिक विज्ञान आदि शामिल हैं। परीक्षाएं विश्वविद्यालय वार्षिक और सेमेस्टर द्वारा आयोजित की जाती हैं। विश्वविद्यालय बीए बीएससी बीकॉम एमए एमएससी एमसीओ बीसीए बीसीए एमबीए एमसीए और अन्य पाठ्यक्रमों जैसे विभिन्न यूजी / पीजी पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close