TBSE Tripura 12th Arts, Commerce Result 2019 : त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के नतीजे आज जारी

tbse.in, TBSE Tripura 12th Arts Commerce Result 2019: Tripura 12th Arts And Commerce Result 2019: त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के नतीजे आज

Advertisement
जारी कर सकता है। नतीजे त्रिपुरा बोर्ड के नतीजे tbse.in, tripuraresults.nic.in पर चेक किए जा सकेंगे। त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) की तरफ से कक्षा 12वीं की आर्टस और कॉमर्स स्ट्रीम की बोर्ड परीक्षा के परिणाम 2019 को गुरुवार यानी आज जारी किया जाएगा. TBSE 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के इस रिजल्ट को त्रिपुरा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट tripuraresults.nic.in और tbse.in पर सुबह 9:45 बजे जारी किया जाएगा. इससे पहले त्रिपुरा बोर्ड सुबह 9 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से TBSE 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के नतीजों को ऑफलाइन मोड में घोषित करेगा. इस TBSE बोर्ड की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जिन स्टूडेंट्स ने इस साल TBSE की कक्षा 12वीं की आर्ट्स और कॉमर्स की परीक्षाओं को दिया है, वे अपने रिजल्ट को TBSE बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आसानी चेक से कर सकते हैं. ऐसे में TBSE की कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स वर्ग की परीक्षा के नतीजे के साथ ही इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा. इससे पहले 21 मई को त्रिपुरा बोर्ड साइंस स्ट्रीम के रिजल्ट 2019 को घोषित कर चुका है.

Advertisement

बता दें कि बोर्ड ने 21 मई को 12वीं साइंस के नतीजे घोषित कर दिए गए थे।

त्रिपुरा बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 मार्च से 30 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थी। 25,000 से अधिक छात्र इसमें बैठे थे। कक्षा 10 में 73,000 से अधिक छात्रों ने माध्यमिक की परीक्षा दी थी। परीक्षा 83 केंद्रों पर 2 मार्च से 26 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थी।

आपको बता दें कि पिछले साल साइंस में कुल 84.31 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। पिछले साल त्रिपुरा में 12वीं की परीक्षा में करीब 27 हजार छात्र शामिल हुए थे। जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा में करीब 55 हजार छात्र शामिल हुए थे।

जानें त्रिपुरा बोर्ड (TBSE) 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स परीक्षा रिजल्ट 2019 को ऑनलाइन कैसे करें चेक-

सबसे पहले इस साल त्रिपुरा बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स की परीक्षा को देने वाले स्टूडेंट्स त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) की आधिकारिक वेबसाइट www.tripuraresults.nic.in और www.tbse.in पर जाएं.
TBSE बोर्ड की वेबसाइट पर जाने के बाद आपके होमपेज पर दिए हुए TBSE Tripura 12th Arts Commerce Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद में आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें उम्मीदवार रोल नंबर, रजिट्रेशन आईडी और स्कूल कोड की डिटेल भर के सबमिट करें.
सबमिट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर TBSE बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स एग्जाम का रिजल्ट 2019 आ जाएगा.
इसके बाद छात्र-छात्राएं त्रिपुरा बोर्ड (TBSE) 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स वर्ग के अपने परीक्षा परिणाम 2019 का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.

त्रिपुरा बोर्ड की ऑफिशिय वेबसाइट के अलावा विद्यार्थी TBSE 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के रिजल्ट को indiaresults.com और examresults.net वेबसाइट पर देख सकते हैं. आपको बता दें त्रिपुरा बोर्ड की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 1 मार्च से लेकर 30 मार्च के बीच कराया गया था. इसके साथ ही इस साल TBSE कक्षा 12वीं की परीक्षा में लगभग 27 हजार स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. दरअसल जब से त्रिपुरा बोर्ड ने कक्षा 12वीं विज्ञान वर्ग के रिजल्ट को घोषित किया है, तब से ही TBSE के स्टूडेंट्स बोर्ड के छात्र-छात्राएं इस परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Advertisement

Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close