नई दिल्ली। Rare Note Price : आजकल ऑनलाइन पोर्टल मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है, इनमें चाहे नई नोट या नहीं सिक्के भी क्यों न शामिल हो लेकिन उनमें कोई ना कोई खासियत जरूर होनी चाहिए उसी खासियत के तौर पर इन सिक्कों की डिमांड बढ़ रही है। कई ऐसे नोट होते हैं या सिक्के होते हैं जिनमें कुछ ना कुछ खासियत होती है या तो उनके सीरियल नंबर अच्छे होते हैं या फिर उनके चित्र के बिहाव पर इन नोटों और सिक्कों की बोनी होती है। इस समय ऑनलाइन मार्केटिंग में ₹5 के नोट की काफी ज्यादा मांग हो रही है। सबसे खास बात यह है अगर उस ₹5 के नोट में ट्रैक्टर का चित्र है या फिर उसका सीरियल नंबर 786 है तो उस ₹5 के नोट की कीमत हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है। वह ₹5 के नोट के ऊपर ट्रैक्टर बना हुआ मिलता है और साथ ही उसका सीरियल नंबर 786 होता है तो उस नोट को तुरंत ₹200000 में आप देख सकते हैं। यह ऑफर सिर्फ ₹5 के नोट में ही नहीं बल्कि कई सारे ऐसे नोट और सिक्के हैं जिनमें उपलब्ध कराए गए हैं। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

₹5 के नोट की खासियत

हम आपको ₹5 से लेकर बड़े नोट के बारे में बताने जा रहे हैं इन नोट की खासियत यह है। कि इस नोट पर 786 नंबर होना चाहिए और इस पर 786 भी बना होना चाहिए आप इस नोट के बदले ₹200000 तक ले सकते हैं। ऑनलाइन पर ऐसे पोर्टल है जहां पर आपको इन नोटों के बदले लाखों रुपए मिल सकते हैं। इसके साथ ही कई ऐसे प्लेटफार्म भी है जहां पर पुरानी करेंसी के बदले कई गुना पैसे देते हैं।

5,10,20,50,100 Rupee Old Note Price

अगर पुराने नोटों की बात करें तो इसमें सीरियल नंबर काफी मायने रखता है। पुराने नोट और सिक्के जितने भी पुराने होते हैं उतने ही ज्यादा कीमत में मिलते हैं। नोट में अगर 786 सीरियल नंबर है तो यह काफी कीमत में बिक सकता है। इसे आप ऑनलाइन सेल कर सकते हैं ऑनलाइन कई ऐसी प्लेटफॉर्म है जहां पर आप इन सिक्कों और नोटों को दे सकते हैं

ऐसे बेचे पुराने नोट और सिक्कों को

आपको बता दें ऐसी कई सारी वेबसाइट है जहां पर ऐसे नोटों और सिक्कों को बेचा जाता है जैसे कि Ebay.com जैसी वेबसाइट है। जहां पर आपको अपना अकाउंट बनाना है और वहां पर आपको अपने नोट और सिक्के की अच्छी सी फोटो अपलोड करनी है। जो भी आप के नोट और सिक्के को खरीदने के इच्छुक होगा वह आपसे संपर्क करेगा और आप उसी के अनुसार अपने नोट और सिक्के का मूल भाव कर सकते हैं। जो भी रेट आपको सही लगेगा आप उस रेट के अनुसार अपने नोट और सिक्के को भेज सकते हैं।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts