News in Hindi

लॉन्च हुआ सुजुकी का लैट्स स्कूटर, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने टू-वहीलर रेंज में नया स्कूटर लॉन्च किया है। सुजुकी के नए स्कूटर लैट्स की कीमत 48193 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। खास बात यह है कि कंपनी ने इसे डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। बाजार में यह स्कूटर रॉयल ब्लू/मैट ब्लैक, ऑरेंज/मैट ब्लैक और ग्लास स्पार्कल ब्लैक रंगों मे उपलब्ध होगा।

ये हैं फीचर्स

सुजुकी ने एंट्री लेवल स्कूटर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि इसे नए ग्राफिक्स और ब्लैक व्हील्स के साथ जरूर पेश किया गया है। यह फीचर्स इस स्कूटर को स्पोर्टी लुक दे रहे हैं। सुजुकी ने लैट्स स्कूटर में 120 एमएम के ड्रम ब्रेक और स्विंग आर्म टाइप टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क सस्पेंशन लगाए हैं। स्कूटर के फ्यूल टैंक की कपेसिटी 5.2 लीटर की है।

 

एक्टिवा से है सीधा कॉम्पीटिशन

नए स्कूटर लैट्स के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 112.8 सीसी का बीएस 4 इंजन लगा है। यह 7500 आरपीएम पर 8.2 बीपीएच पावर और 6500 आरपीएम पर 8.8 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। स्कूटर की एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए एसईपी टैक्नोलॉजी वाली सीवीटी मोटी इस्तेमाल की गई है। मार्केट में लैट्स का कॉम्पीटिशन टीवीएस स्कूटी जैस्ट 110 और होंडा एक्टिवा से होगा। बेशक इस रेस में पिछले कई सालों से होंडा एक्टिवा कहीं आगे है।