नई दिल्ली: भारत के कार सेक्टर में कम बजट के साथ ज्यादा माइलेज देने वाली कारों की एक लंबी रेंज मौजूद है। बाजार में कार निर्माता कंपनियों के द्वारा इस सेगमेंट में अपनी कई बेहतरीन कार लॉन्च की जाती रही हैं। इस सेगमेंट की पॉपुलर कार मारुति सुजुकी एस्प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) को अपने स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ ही शानदार फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में

यह भी पढ़े:-Mahindra करेगी धमाका, सिर्फ 3 लाख की कीमत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार

मारुति सुजुकी एस्प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) के स्पेसिफिकेशन्स:

मारुति सुजुकी एस्प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) कंपनी की भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी है। इसमे आपको कम बजट में आकर्षक डिजाइन और ज्यादा माइलेज कंपनी ऑफर करती है। कंपनी ने अपनी इस माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया है।

इसमे लगा इंजन 998 सीसी का है और यह 68 पीएस की अधिकतम पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है। इस माइक्रो एसयूवी में कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प ऑफर करती है।

मारुति सुजुकी एस्प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) की कीमत:

मारुति सुजुकी एस्प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) में उप्लब्ध कराए गए माइलेज की अगर हम बात करें, तो इसके पेट्रोल वेरिएंट को आप एक लीटर पेट्रोल में 21.7 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं। वहीं इसे एक किलो सीएनजी में 31.2 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कंपनी ने अपनी इस माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) के माइलेज को ARAI से प्रमाणित कराया है। मारुति सुजुकी एस्प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) एक बजट सेगमेंट कार है। इसकी शुरुआती किमत कंपनी ने भारतीय बाजार में ₹4 लाख रखी है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹6.64 लाख तय की गई है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts