Untitled-1 copy

आने वाला समय ईवी का है ऐसे कई कंपनियों अपने ईवी को लॉन्च कर रही है। चीनी कंपनी हुवेई (Huawei ) ने अपने घरेलू बाजार में हार्मनीओएस सपोर्ट वाला LQI स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत 375 डॉलर यानी लगभग 27 हजार रुपए है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर के आगे और पीछे के हिस्से 9-इंच के चाओयांग ऑटोमोटिव-ग्रेड हाई-इलास्टिक वैक्यूम एक्सप्लोजन-प्रूफ टायर से लैस हैं, जो प्रभावी रूप से दुर्घटना के होने को कम कर सकते हैं। आइए जानतें है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खूबियां और कीमत के बारें में…

इलेक्ट्रिक स्कूटर खूबियां

स्कूटर 630 वॉट हाई-पावर मोटर से लैस है, बिल्ट-इन 10.4 mAh टर्नरी लिथियम बैटरी पैक में आईपीएक्स7 वाटरप्रूफ कैपेसिटी है और स्कूटर की बैटरी लाइफ 40 किमी है। 630 वॉट का मैक्सिमम आउटपुट बनाए रखने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर 35वॉट हाई-पावर मोटर के साथ आता है। इसके अलावा, इस स्कूटर के लिए 25 किमी/घंटा की मैक्सिमम स्पीड लिमिट के साथ 75 किलो वजन है।

इतना भार उठा सकता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

स्कूटर के फ्रंट में एलईडी लाइट्स, दोनों तरफ डेकोरेटिव लाइट्स और पीछे की तरफ रेड टेल लाइट्स हैं। हुवेई ने हाल ही में घोषणा की कि वह इस साल की चौथी तिमाही में आर्कफॉक्स अल्फा एस इलेक्ट्रिक वाहनों के एक छोटे बैच के लिए प्रोडक्शन और डिलीवरी शुरू करेगी।

इसमें इंटेलिजेंट एल्टीट्यूड डिटेक्शन, एंटी-फ्लाइंग, अप और डाउनहिल के लिए इंटेलिजेंट स्पीड रेगुलेशन जैसे फंक्शन एक्टिव होते हैं, जिससे स्कूटर चलाना सेफ हो जाता है। बॉडी का डेवलपमेंट ऑटोमोबाइल-ग्रेड इंटीग्रेटेड डाई-कास्टिंग एल्युमीनियम टेक्नोलॉजी से किया गया है। यह फ्रेम को बहुत मजबूत बनाता है और अधिकतम 2 टन भार सहने में सक्षम है।

स्मार्ट लाइटिंग इफेक्ट को सपोर्ट करता है स्कूटर

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑटोमोटिव-ग्रेड स्मार्ट लाइटिंग इफेक्ट का भी सपोर्ट करता है, जो तीन खास लाइट इफेक्ट सिस्टम्स – 2।5W हाई-ब्राइटनेस वाले हेडलैंप, स्मार्ट टर्न सिग्नल और ऑटो नाइट लाइट से लैस है। यह आगे एक एंबियंट लाइट सेंसर से लैस है जो आसपास के ब्राइटनेस लेवल का पता लगाता है और कम रोशनी वाले एनवायरमेंट में हेडलैम्प्स को ऑटोमैटिक रूप से चालू करता है।

अल्फा एस को स्टेट-कंट्रोल्ड ऑटोमेकर बीएआईसी ग्रुप की एक यूनिट के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है और यह रिसर्च के लिए एक अरब डॉलर से अधिक की इंवेस्टमेंट का नतीजा है। नई ईवी हुवेई के एचआई सिस्टम के साथ आएगी। वर्तमान में, 150 मिलियन से अधिक डिवाइस अब हार्मनीओएस सपोर्ट पर हैं, जो इसे अब तक का में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ओएस बनाता है।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...