न्यू दिल्ली : Citroen ने 2022 C5 Aircross SUV फेसलिफ्ट वर्जन से पर्दा हटा लिया है। नई C5 एयरक्रॉस अपडेटेड डिजाइन के साथ आई है जिसमें नई हेडलाइट्स और केबिन के अंदर एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। कुछ कॉस्मेटिक बदलावों को छोड़कर, C5 एयरक्रॉस का फेसलिफ्ट वर्जन काफी हद तक पिछली जनरेशन जैसा है।

C5 Aircross SUV सबसे बड़ा बदलाव इसका एलईडी हेडलाइट्स का सेट है जो अब बोनट पर एलईडी लाइट की एक स्ट्रिक से जुड़ा हुआ है। एसयूवी में नया डिजाइन किया गया बम्पर भी मिलता है। पीछे की तरफ, टेललाइट्स को भी नया लुक दिया गया है जो अब नए एलईडी ग्राफिक्स के साथ आती हैं। एसयूवी में अब 18 इंच के टायर सेट दिए गए है।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड लेआउट अब एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है। C5 की इंफोटेनमेंट स्क्रीन अब 10 इंच की है और अपडेटेड मल्टीमीडिया फंक्शन के साथ आती है। क्लाइमेट कंट्रोल के लिए वेंट्स में भी बदलाव किया गया है। इसके एसी को कंट्रोल करने के लिए अलग से ऑप्शन दिया गया है। इसका गियर सिलेक्टर अब पहले के मुकाबले छोटा कर दिया गया है।

C5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट SUV की आगे की सीटों में अब हीटिंग और मसाज दोनों टाइप के फीचर दिए गए हैं। एडिशनल स्टोरेज के साथ 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए है। C5 SUV में अब 225 हॉर्सपावर वाला प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन भी है, जो बिना फ्यूल का इस्तेमाल किए 55 किमी तक चल सकता है। यह बेहतर तरीके से THP इंजन का इस्तेमाल करता है, जिसे Puretech 1.6 Turbo कहा जाता है, जिसमें 180 हॉर्स पावर है। हाइब्रिड, इलेक्ट्रिक और स्पोर्ट के लिए एसयूवी में एक नया ड्राइविंग मोड सिलेक्टर है।

कीमत

Citroen ने भारत में अभी तक C5 Aircross SUV के फेसलिफ्ट वर्जन को कब लॉन्च करेगी इसकी कोई जानकारी अभीतक नही दी है। इसके अलावा Citroen इस साल के आखिर में भारत में अपना दूसरा प्रोडेक्ट एक छोटी SUV C 3 लॉन्च करने का भी प्लान बना रही है। Citroen ने पिछले साल भारत में C5 Aircross SUV को 29.90 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था। कार निर्माता ने इस महीने एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है। C5 एयरक्रॉस एसयूवी की कीमत अब 32.24 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और शाइन वेरिएंट के लिए 33.78 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है

Recent Posts