मारुति सुजुकी वैगनआर एस-सीएनजी को बीएस- VI हुई लांच,कीमत 5.25 लाख रुपये से शुरू

Maruti Suzuki WagonR S-CNG launched BS-VI, price starts at Rs 5.25 lakh

मारुति सुजुकी इंडिया Maruti Suzaki India ने वैगनआर का BS-VI- कंप्लेंट S-CNG वेरिएंट लॉन्च किया, कंपनी ने वैगनआर एस-सीएनजी के दो संस्करण Lxi और Lxi (O) उतारे हैं, जिनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये हैं। मारुति सुजुकी एस-सीएनजी वाहन दोहरी अंतरनिर्भर ईसीयू (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) और बुद्धिमान इंजेक्शन प्रणाली से लैस हैं।

किआ की Sonet SUV अगस्त में होगी लॉन्च, जानें डीटेल

देश के सबसे बड़े कार निर्माता ने एक विज्ञप्ति में कहा, मारुति सुजुकी की एस-सीएनजी वाहन रेंज की शुरूआत भारत के तेल आयात को कम करने और 2030 तक देश की ऊर्जा टोकरी में प्राकृतिक गैस की प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी को बढ़ाकर 20% करने के लिए भारत सरकार की दृष्टि से जुड़ी हुई है। देश के सीएनजी ईंधन पंप नेटवर्क को तेजी से बढ़ाने के लिए काम कर रहा है।

BAJAJ BS6 एवेंजर की कीमतों का हुआ खुलासा: कंपनी जल्द करेगी लॉन्च

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “मारुति सुजुकी ने ग्राहकों के लिए स्थायी गतिशीलता विकल्पों की पेशकश करने का लगातार प्रयास किया है। मिशन ग्रीन मिलियन की घोषणा के साथ, हमने देश में हरित गतिशीलता को बढ़ाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया है।

Jaguar Land Rover ने लांच की नई डिस्कवरी स्पोर्ट एसयूवी, जानें कीमत और खासियत

तीसरी पीढ़ी का वैगनआर बेहद सफल है और 24 लाख से अधिक ग्राहकों के साथ ब्रांड वैगनआर की प्रतिष्ठित यात्रा जारी है। लग रहा है और प्रदर्शन पर मजबूत, नए कारखाने फिट S-CNG संस्करण एक उपयुक्त संतुलन क्षमता, उच्च ईंधन दक्षता, बढ़ी हुई सुरक्षा और बेजोड़ सुविधा प्रदान करता है। ‘

इंजन और पावर

इंजन और पावर के मामले में मारुति सुजुकी वैगनआर में 998cc का BS6 इंजन दिया गया है जो कि 68 PS की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki WagonR 21.79 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। इंजन और पावर के मामले में Tata Tiago में 1047cc का 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 4 हजार Rpm पर 70 Ps की पावर और 1800-3 हजार Rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।