Take a fresh look at your lifestyle.

Bajaj Pulsar AS 250 के फीचर्स और कीमत यहां जानें

Bajaj Pulsar AS 250 adventure bike styling will be completely different from the Bajaj Pulsar NS

0

Bajaj Pulsar AS 150 और AS 200 केवल पल्सर वेरिएंट थे जो उम्मीदों से कम थे (कंपनी के और दर्शकों के दोनों)। पल्सर प्लेटफ़ॉर्म पर एडवेंचर टूरर का विचार निश्चित रूप से दिलचस्प है, लेकिन अंतिम परिणाम एक ऐसा उत्पाद था जो न तो पूर्ण विकसित दोहरे उद्देश्य वाली मोटरसाइकिल थी और न ही एक विशिष्ट पल्सर।

तो, Pulsar AS श्रृंखला को एक चूक के अवसर के रूप में सर्वोत्तम रूप से वर्णित किया जा सकता है लेकिन क्या हमने एएस मॉनीकर के अंतिम को देखा है? जवाब न है! कॉन्सेप्ट को सही करने की कोशिश में Pulsar AS की विफलता के बाद बजाज ऑटो सीधे ड्राइंग बोर्ड में वापस चला गया।

अपने नए अवतार में, Bajaj Pulsar AS एक क्वार्टर-लीटर मोटरसाइकिल होगी जो अपने साहसिक टूरर वर्गीकरण के साथ न्याय करेगी। मूल संस्करण के विपरीत, जो अनिवार्य रूप से पल्सर एनएस का अर्ध-निष्पक्ष संस्करण था, नई पीढ़ी का मॉडल पूरी तरह से ताज़ा स्टाइल को अपनाएगा।

संक्षेप में, यह एक मात्र संस्करण विस्तार के बजाय अपने आप में एक नया उत्पाद होगा और इसका मतलब है कि उचित ऑफ-रोडिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए निलंबित निलंबन और दोहरे उद्देश्य वाले टायर। यह देखा जाना बाकी है कि क्या नई Bajaj Pulsar AS 250 स्पोक व्हील या अलॉय यूनिट पेश करेगी।

केटीएम ड्यूक 250 से 250 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलिंडर इंजन उधार लिया जाएगा, लेकिन एडवेंचर टूरिंग एप्लिकेशन के अनुरूप इंजन और गियरबॉक्स कॉम्बो को ट्वीक किया जाएगा। ड्यूक पर सवार होकर, मोटर 30 hp और 24 Nm का टॉर्क निकालता है।

यह मान लेना उचित है कि नई Bajaj Pulsar AS 250 पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ स्टैंडर्ड सिंगल-चैनल एबीएस के साथ रियर लिफ्ट प्रोटेक्शन, क्लिप-ऑन हैंडल बार, सेमी-फेयरिंग, एलईडी हेड और टेल लाइट्स इत्यादि।

हीरो इंपल्स पहली मोटरसाइकिल थी जो सस्ती ऑफ-रोडर आला में एक शॉट लेती थी लेकिन इसके 150 सीसी इंजन में उत्साही लोगों को संतुष्ट करने के लिए ग्रंट का अभाव था। हीरो मोटोकॉर्प अब पूर्ववर्ती की कमी को दूर करने के लिए Xpulse 200 और Xpulse 200T के साथ बोली लगाने के लिए वापस आ गया है। हालाँकि, यह देखते हुए कि अधिकांश भावी दर्शकों ने हस्तक्षेप के वर्षों के दौरान बाजार में प्रगति की, Xpulse के 18.4 hp और 17.1 Nm का टार्क अभी भी उम्मीदों से कम हो सकता है।

काफी अधिक शक्तिशाली इंजन और उचित ऑफ-रोड हार्डवेयर के साथ, नया Bajaj Pulsar AS 250 केवल साहसिक टूरर हो सकता है जो उत्साही व्यक्ति इंतजार कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.