Times Bull
News in Hindi

भारतीय बाजार में इस साल कदम रखेंगे ये 5 नए शानदार स्कूटर

भारत में स्कूटर सेगमेंट का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए दोपहिया वाहन कंपनियां बाइक की तुलना में स्कूटर्स पर फोकस कर रही है। इस आर्टिकल में आपको उन स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस साल 2018 मार्केट में लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है।

Hero Dare : भारत में टू—व्हीलर सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प एक बड़ा नाम है। कंपनी इस साल 125सीसी की क्षमता वाले नए स्कूटर डेयर को लॉन्च करने के मूड में है। 125सीसी डेयर में एयर कूल्‍ड, 4 स्‍ट्रोक ओएचसी इंजन दिया जाएगा जो कि 9.11 एचपी की पावर और 9.5 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसकी कीमत 60,000 रुपए के आसपास रहने की उम्मीद है।

Piaggio vespa gts 300 : वेस्पा भी साल 2018 में एक महंगे स्कूटर को पेश करेगी। वेस्पा का जीटीएस 300 एक आयातित स्कूटर होगा और इसकी कीमत 4 लाख रुपए के आसपास आएगी। बता दें यह देश का सबसे महंगा स्कूटर होगा। जीटीएस 300 एक रेट्रो लुक वाला स्‍कूटर होगा। इसमें 278 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्‍ड इंजन लगा होगा।

Hero Leap : हीरो लीप देश में पहला इलैक्ट्रिक हाइब्रिड स्‍कूटर होगा। इसमें लीथियम आयन बैटरी लगी होगी और एक 8 किलोवाट इलैक्ट्रिक परमानेंट मैग्‍नेट एसी ट्रैक्‍शन मोटर के साथ ही साथ 124 सीसी इंजन होगा। इसमें एक 3 लीटर फ्यूल टैंक भी होगा इसकी टॉप स्‍पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

TVS Jupiter : TVS 2018 में इस नए इलैक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने की तैयारी में है। टीवीएस के इस नए स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इसमें संभावित रूप से ज्यूपिटर स्कूटर का ही डिजाइन और सस्पेंशन रहेगा। इलैक्ट्रिक ज्यूपिटर की कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से अधिक होने की उम्मीद है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.