भाग्य और ग्रहों की बड़ी से बड़ी बाधा को काट देता है यह हनुमान मंत्र

अगर जीवन में कोई बहुत बड़ी समस्या आ गई हो अथवा किसी ग्रह विशेष (यथा शनि की साढ़े साती अथवा राहू की महादशा) जैसे कारणों के चलते आपका जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है तो आपके लिए हनुमानजी का यह प्रयोग बहुत ही उपयोगी है।

कैसे करें यह प्रयोग


इसके लिए आपको हनुमानजी की पूजा-अर्चना कर उनके मंत्र का सवा लाख जप आरंभ करना होगा। हनुमानजी के साथ ही भगवान शिव, पार्वती तथा श्रीराम दरबार की भी नियमित रूप से पूजा करें। प्रयोग के लिए अपने गुरुदेव से इस मंत्र को सीखें। अगर आप इस प्रयोग को नहीं कर सकते तो किसी योग्य विद्वान पंडित से भी इस मंत्र का जाप करवाया जा सकता है। मंत्र इस प्रकार है-

ऊँ हरि मर्कट मर्कटाय स्वाहा

पूरे विधि-विधान से किसी एकांत तथा शुद्ध स्थान पर इस मंत्र की आराधना आरंभ करें। इस मंत्र का सवा लाख जाप करना होता है, जिसके बाद यज्ञ करते हुए इसी मंत्र से 12,500 आहुति भी देनी होती है। इस प्रयोग के आरंभ होने के बाद कुछ अशुभ या अनिष्ट होता दिखाई दे तो भी घबराएं नहीं वरन पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ जप करते रहें। जप पूर्ण होते ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

प्रयोग के दौरान ध्यान रखें ये सावधानियां

यह प्रयोग अत्यन्त उग्र तथा तुरंत ही फल देने वाला है अतः इस प्रयोग को करते समय विशेष सावधानियां रखनी होती हैं। जितने दिन भी आप इस प्रयोग को करें, ब्रह्मचर्य तथा सात्विक आचार-विचारों का पालन करें। भूल से भी किसी का अहित न करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.